IPL 2021 : आईपीएल का स्थगित होना इन तीन टीमों के लिए साबित हो सकता है फायदेमंद 1

अप्रैल के महीने में कोरोना महामारी के बीच शुरु हुए आईपीएल 2021 (IPL 2021) को लेकर शुरु से ही कई एक्सपर्ट्स ने चिंताएं और आशंकाएं जताई थी कि इस आयोजन से नुकसान हो सकता है. जिसके बाद आखिर में वही हुआ जिसका डर था. कोविड महामारी की दूसरी लहर की वजह से लीग को बीच में ही स्थगित करने की नौबत आ गई.

बीते दिन 3 मई को कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होने वाला मैच 2 खिलाड़ियों की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने की वजह से पहले तो मैच स्थगित किया. लेकिन कुछ समय बाद ही ये ऐलान हुआ कि पॉज़िटिव केसों में बढ़ोतरी की वजह से आईपीएल 2021 को स्थगित किया जाता है. इसी सिलसिले में इस आर्टिकल में हम बात करेंगे उन 3 टीमों के बारे में जिनको आईपीएल के 14वें सीज़न में स्थगित होने में फ़ायदा महसूस हो रहा होगा.

सनराइजर्स हैदराबाद

IPL 2021

इस सीज़न की शुरुआत में केन विलियमसन जैसे दिग्गज खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में पैंडिगटन के 34 वर्षीय विस्फ़ोटक ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर (David Warner) की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम के लिए ये सीज़न बेहद ही ख़राब गुज़रा है. जिसके चलते टीम को अपना कप्तान भी बीच में ही बदलना पड़ा है.

इस सीज़न में अभी तक सनराइर्स हैदराबाद की टीम ने अभी तक 7 मैच खेले हैं. इन मैचों में इस टीम को केवल 1 ही जीत मिली है. जबकि 6 मैचों में डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली हैदराबाद की टीम को हार कता सामना करना पड़ा. इस लिहाज़ से आईपीएल 2021 (IPL 2021) का स्थगित होने के बाद SRH की टीम ने राहत की सांस ज़रूर ली होगी.

पंजाब किंग्स

IPL 2021 : आईपीएल का स्थगित होना इन तीन टीमों के लिए साबित हो सकता है फायदेमंद 2

कर्नाटक के 30 वर्षीय सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज़ केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली पंजाब किंग्स की टीम के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सीज़न काफ़ी निराशाजनक गुज़रा है. इसके अलावा पिछले मैच में कप्तान राहुल को चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा था. उनकी जगह पर कार्यवाहक कप्तान मयंक अग्रवाल ने टीम की कमान संभाली थी.

14वें सीज़न में 8 मैचों में खेलने के बाद 3 मैचों में जीत दर्ज की है. वहीं दूसरी ओर इस टीम को 5 मैचों में हार का सामना करना प़ड़ा है. इसीलिए कप्तान गैरमौजूदगी और लीग में टीम के प्रदर्शन को ध्यान में रखा जाए तो पंजाब किंग्स के लिए आईपीएल 2021 (IPL 2021) का सस्पेंड होना काफ़ी हद तक फ़ायदेमंद है.

राजस्थान रॉयल्स

IPL 2021 : आईपीएल का स्थगित होना इन तीन टीमों के लिए साबित हो सकता है फायदेमंद 3

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को इस साल नीलामी से पहले रिलीज़ करने के बाद युवा भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज़ संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम का कप्तान बनाया था. इस सीज़न में पंजाब के खिलाफ़ मैच में अच्छी क्रिकेट के बाद भी मिली हार के बाद इस सीज़न में  राजस्थान का प्रदर्शन औसत दर्जे का ही रहा है.

युवा कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने 7 मैच आईपीएल 2021 में खेले हैं, इन मैचों में राजस्थान की टीम को 3 मैचों में जीत मिली है तो वहीं 4 मैचों में इस टीम को हार का सामना करना पड़ा है. इस लिहाज़ से राजस्थान की टीम आईपीएल 2021 (IPL 2021) के सस्पेंड होने की ख़बर काफ़ी हद तक राहत भरी है.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...