यह 3 टीम दे सकती है टी-20 विश्वकप में भारत को कड़ी टक्कर

SAGAR MHATRE / 09 March 2016

टी ट्वेंटी विश्वकप की शुरूआत हो चुकी है, और आज हम आपको बताने जा रहे है की ये तीन टीमें भारत को टक्कर दे सकती है.

भारतीय टीम जनवरी महीने से टी ट्वेंटी में शानदार प्रदर्शन कर रहीं है, और फिलहाल लगातार 7 मैच भी जीत चुकी है. एशिया कप जीतने के बाद भारतीय टीम का आत्मविश्वास और भी बढ गया है, और भारतीय टीम ये विश्वकप की सबसे मजबूत दावेदार बन गयी है. लेकिन अब हम आपको बताते है ये तीन टीमें, जो भारतीय टीम को टक्कर दे सकती है.

1. दक्षिण अफ्रिका

दक्षिण अफ्रिकाई टीम अब तक के किसी भी विश्वकप के फाइनल में नहीं पहुंची है, और पिछले साल वनडे विश्वकप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार ही देखे. लेकिन उनकी टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन करती आयी है, और इसबार टी ट्वेंटी विश्वकप में उनके सभी बडे खिलाडी चोकर्स का टैग उनके उपर से हटाना चाहेंगे. दक्षिण अफ्रिकाई बल्लेबाजी काफी मजबूत है. एबी डिविलियर्स, और डि कॉक सलामी में, ड्यू प्लेसी तिसरे नंबर पर आकर उनके टॉप अॉर्डर को काफी मजबूत बनाते है. फिर मिडल अॉर्डर में डेविड मिलर और ड्यूमिनी का भारतीय पिचों पर अनुभव दक्षिण अफ्रिका को काफी मजबूत टीम बनाता है. गेंदबाजी भी रबाडा के शानदार प्रदर्शन करने के बाद मजबूत हुई है. स्टेन, मॉरिस जैसे तेज गेंदबाज, और स्पिनरों में ताहिर जैसा शानदार गेंदबाज होने से गेंदबाजी भी काफी अच्छी है. और इस वजह से अफ्रिकाई टीम काफी मजबूत है.

2. अॉस्ट्रेलिया

अॉस्ट्रेलियाई टीम भारत को टक्कर दे सकती है, और कुछ दिन पहले दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 204 जैसा लक्ष्य हासिल करके उन्होंने ये चेतावनी भी दे दी है. बल्लेबाजी अॉस्ट्रेलिया की काफी खतरनाक है. फिंच, वॉटसन, स्मिथ, वॉर्नर, और मैक्सवेल जैसे बेहतरीन बल्लेबाज है, जो किसी भी टीम को ध्वस्त कर सकते है. अॉल राउंडरों में भी मार्श और फॉकनर जैसे शानदार खिलाडी है. लेकिन अॉस्ट्रेलिया की कमजोरी उसकी गेंदबाजी है. स्टार्क के ना होने से अॉस्ट्रेलिया को बडा झटका लगा है, लेकिन फिर भी वे भारत को टक्कर दे सकते है.

3. इंग्लैंड

इंग्लैंड इसबार ऐसी टीम है जो इस विश्वकप की बडी दावेदार है. बल्लेबाजी उनकी काफी अच्छी है, रुट, हेल्स, मॉर्गन और बटलर जैसे बल्लेबाज उनके पास है. तो स्टोक्स और मोईन अली जैसे अॉल राउंडर भी है. स्पिनरों में अली और रशिद उनके बडे गेंदबाज है, जिनपर गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी. तेज गेंदबाजी में उनको फिन की कमी खलेगी.

Related Topics