3 चीजें जो इस विश्व कप में भारतीय फैंस को देखने को मिल सकती हैं 1

आईसीसी विश्व कप 2019 में आज भारतीय टीम ने अपनी अभियान की शुरुआत कर ली है। टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेल रही है। इससे पहले तीन दो विश्व कप जीत चुकी है और इस बार भी टीम प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इस टूर्नामेंट में भारतीय फैंस को कई खास चीजें देखने को मिल सकती है। आईये आपको उनके बारे में बताते हैं।

3. महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम टूर्नामेंट?

भारतीय फैंस

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के करियर का यह अंतिम टूर्नामेंट हो सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि धोनी इसके बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा का सकते हैं।

2004 में इंटरनेशनल डेब्यू करने वाले धोनी ने 2015 की शुरू में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। 37 वर्षीय धोनी आईसीसी की तीनों ट्राफी जीतने वाले दुनिया के एकमात्र कप्तान हैं और यह उनका अंतिम टूर्नामेंट भी हो सकता है।

2. विराट कप्तानी में जीतेंगे पहला टूर्नामेंट?

3 चीजें जो इस विश्व कप में भारतीय फैंस को देखने को मिल सकती हैं 2

3 चीजें जो इस विश्व कप में भारतीय फैंस को देखने को मिल सकती हैं 3

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में अपनी कप्तानी में एक भी टूर्नामेंट नहीं जीत पाए हैं। उनके कप्तान बनने के बाद भारतीय टीम ने कुछ टूर्नामेंट जीते भी हैं लेकिन उसमें रोहित शर्मा टीम के कप्तान थे।

विराट इस समय दुनिया के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माने जाते हैं और उनपर बल्ले से भी रन बनाने की जिम्मेदारी रहेगी। भारतीय फैन्स टीम को विश्व कप जीतते देखना चाहते हैं और विराट उनका सपना पूरा कर सकते हैं।

1. मैदान में भारतीय फैंस का जोश

3 चीजें जो इस विश्व कप में भारतीय फैंस को देखने को मिल सकती हैं 4

भारतीय टीम दुनिया के किसी भी कोने में खेले लेकिन फैंस वहां पहुँच ही जाते हैं। कई बार घरेलू टीम से भी ज्यादा सपोर्ट भारतीय टीम के लिए होता है। इस विश्व कप में भी ऐसा ही देखने को मिल सकता है।

भारतीय टीम के हर मैच में भारत आर्मी मैदान में पहुँचती है और टीम का प्रोत्साहन करती है। इंग्लैंड में काफी संख्या में भारतीय रहते हैं और विश्व कप में एक बार फिर भारतीय फैंस का जोश देखने लायक होने वाला है।