3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं 

3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं

आईसीसी विश्व कप 2019 इंग्लैंड और वेल्स में खेला जा रहा है। टूर्नामेंट में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। इससे पहले आईसीसी अंडर-19 विश्व कप 2018 का आयोजन न्यूजीलैंड में किया गया था। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में हराकर टूर्नामेंट पर कब्जा जमाया था। आज हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 2018 अंडर-19 विश्व कप में अपनी टीम का हिस्सा थे और इस वर्ल्ड कप में भी खेल रहे हैं।

3. इकराम अली खान (अफगानिस्तान)

3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं 1

अफगानिस्तान की टीम में चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद की जगह इकराम अली खान को जगह मिली है। उन्होंने अभी तक अफगानिस्तान के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं लेकिन बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए हैं।

अंडर-19 वर्ल्ड कप 2018 में अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए सेमीफाइनल में इकराम ने 80 रनों की शानदार पारी खेली थी। उस मैच में अफगानिस्तान को हार मिली थी।

2. शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)

3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं 2

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी ने उस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की थी। अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेले 5 मैचों में उन्हें 12 विकेट मिले थे। टीम को सेमीफाइनल में भारत के सामने करारी हार मिली थी।

अंडर-19 विश्व कप के चंद महीने बाद ही उन्हें पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने का मौका मिल गया। अनुभवी जुनैद खान से पहले उन्हें इस विश्व कप टीम में जगह मिली। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में वह महंगे साबित हुए लेकिन दो विकेट भी लिया।

1. मुजीब उर रहमान (अफगानिस्तान)

3 युवा खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप 2018 में खेलने के बाद इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं 3

इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा अफगानिस्तान के लेग स्पिन गेंदबाज मुजीब उर रहमान एक खिलाड़ी हैं जो अंडर-19 विश्व कप में खेलने के साथ ही इस विश्व कप में भी खेल रहे हैं। उस टूर्नामेंट में खेलने से पहले ही वह अफगानिस्तान के लिए डेब्यू कर चुके थे।

इस टूर्नामेंट में उन्हें अभी तक 4 मैच खेलने का मौका मिला है और इसमें उनके नाम दो विकेट हैं। भारत के खिलाफ हुए मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर रोहित शर्मा का विकेट लिया था।

Related posts