विश्वकप 2019ः तीन अंडरग्राउंड खिलाड़ी जो विश्वकप जीतने में टीम इंडिया की मदद कर सकते थे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप

इंग्लैंड आर वेल्स की धरती पर हो रहे विश्वकप में टीम इंडिया अपना पहला मैच 5 जून को खेलेगी, 10 टीमों के साथ शुरु हुए इस विश्वकप में सभी टीमें विश्वकप खिताब को जीतने के लिए प्रबल दावेदार के रुप में दिखाई देती हैं, वहीं इंग्लैंड अपनी सरजमीं पर खेल रहा है, तो वह प्रबल दावेदारों में गिना जा रहा है.

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 1

भारतीय टीम प्रत्येक क्षेत्र में संतुलित टीम दिखाई देती है, फिर चाहे गेंदबाजी आक्रमण हो या बल्लेबाजी आक्रमण हो या फील्डिंग का स्तर हो, सभी क्षेत्रों में टीम इंडिया का प्रर्दशन अच्छा रहा है.

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 2

हालांकि टीम इंडिया में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जो विश्वकप खिताब जीतने में मदद कर सकते हैं,  आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बात करेंगे जो टीम के लिए अच्छी भूमिका निभा सकते हैं.

केदार जाधवः

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 3

केदार जाधव जिन्होंने आईपीएल से लेकर टीम इंडिय़ा के लिए पिछले कुछ समय से अच्छा प्रर्दशन किया है, केदार ने बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अच्छा प्रर्दशन किया है. एकदिवसीय करियर की बात की जाए तो इन्होंने 43.48 की शानदार औसत से अभी तक 1174 रन बनाए हैं, इस दौरान उनकी स्ट्राइक रेट बेहद शानदार 102.53 रही.

इसके साथ ही उन्होंने 36 पारियों में 27 विकेट भी हासिल किए हैं, इस प्रर्दशन को देखते हुए वह टीम इंडिया के लिए अच्छी भूमिका निभा सकते थे. वह एक आलराउंडर की भूमिका में टीम के लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं.

केएल राहुलः

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 4

केएल राहुल जो कि इस बल्ले के साथ धमाकेदार प्रर्दशन कररते हुए नजर आ रहे हैं, वह आईपीएल से ही लय में दिखआई दे रहे हैं. इन्होंने चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बाग्लादेश के खिलाफ शतक बनाया था, इस लिए वह नंबर 4 पर बल्लेबाजी करते हुए विश्वकप में नजर आ सकते हैं. अगर वह इसी लय में रहें तो टीम इंडिय़ा के लिए मैच विजेता के रुप में निकल कर सामने आ सकते हैं.

रवींद्र जडेजाः

WORLD CUP 2019: अंडररेटेड माने जा रहे ये 3 भारतीय खिलाड़ी मैच विनर बन भारत को जीता सकते हैं तीसरा विश्व कप 5

अनुभवी स्पिन गेंदबाज औऱ अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए जाने जाने वाले रवींद्र जडेजा जो कि इस समय फार्म में दिखाई दे रहे हैं, कीवी टीम के खिलाफ इन्होंने बल्ले से प्रर्दशन कर अकेले दम पर टीम के स्कोर को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी.

हालांकि जडेजा को कुलदीप यादव और चहल के टीम में शामिल होने के बाद टीम में जगह नहीं मिल सकी, इसके बावजूद वह टीम में जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आएं.

2018 के एशिया कप में टीम के लिए वापसी की, तबसे वह टीम का हिस्सा बने हुए हैं. वह टीम के लिए तीनों क्षेत्रों में उपयोगी साबित हो सकते हैं.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया हो तो, प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर पहुंचाने के लिए शेयर करे और साथ ही अगर कोई सुझाव देना चाहते है तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अभी तक हमारे पेज को लाइक नहीं किया है. तो कृपया अभी लाइक करें , जिससे लेटेस्ट अपडेटस आपतक पहुंचा सके.

Related posts