ऋषभ पंत
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी के स्थान पर विश्व कप 2019 के बाद से विकेटकीपर के रूप में रखा गया और उन्हें अपनी योग्यता साबित करने के लिए पर्याप्त मौके दिए गए। लेकिन, वह अधिकांश मौकों पर विफल रहे हैं। टी-20, टेस्ट और वनडे तीनों फॉर्मेट में पंत टीम मैनेजमेंट की उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे.

अगस्त में वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेले दो मैचों में नंबर चार पर बल्लेबाजी करते हुए पंत ने मात्र चार रन बनाए हैं. पंत ने अब तक खेले 22 टी-20 इंटरनेशनल मैच में 20.71 की मामूली औसत से 352 रन बनाए हैं.

पंत को टीम में उस वक्त इतने अवसर मिल रहे, जिस समय कई विकेटकीपर बल्लेबाज टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने के लिए दावेदारी ठोक कर रहे हैं.

ऋषभ पंत से बेहतर होने के बाद भी टीम से बाहर हैं ये 3 विकेटकीपर बल्लेबाज 1

आइए जानते हैं ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाजों के बारे में जिन्हें ऋषभ पंत की जगह टीम इंडिया टीम इंडिया में मौका मिलना चाहिए.

संजू सैमसन

संजू सैमसन पहले ऐसे बल्लेबाज हैं, जिन्हें रिषभ पंत की जगह टीम में जगह मिलनी चाहिए। आईपीएल में राजस्थान के लिए खेलने वाले सैमसन ने 93 आईपीएल के मैच में 2209 रन बनाए हैं। लिस्ट A के 78 मैच में 1779 रन बनाए हैं। वहीं, फर्स्ट क्लास के 53 मैच की 87 पारियों में 36.81 की औसत से 2945 रन बनाए हैं। जिसमें नौ शतक और 11 अर्धशतक शामिल हैं।

संजू सैमसन ने टीम इंडिया के लिए एक ही अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला है। इन्होने लगातार आईपीएल में राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम पंत के स्थान पर संजू को भी आजमा सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Leave a comment