आईसीसी विश्वकप 2019ः विश्वकप में इस बार के तीन रिकार्ड जो शायद ही कभी तोड़े जा सकें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन

पिछले कुछ सालों में एकदिवसीय क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिला है. एक तरफ टी-20 के आने से खेल में लोकप्रियता अलग ही स्तर पर देखने को मिलती है, इसके बावजूद एकदिवसीय क्रिकेट में भी लोकप्रियता में लगातार इजाफा ही होता जा रहा है, इस समय आईसीसी विश्वकप टूर्नामेंट इंग्लैंड औऱ वेल्स की धरती पर खेला जा रहा है.

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 1

इस क्रिकेट विश्वकप में कुछ ऐसे भी क्षण देखने को मिले हैं, जिन्होंने सभी को मंत्रमुग्ध किया है, ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड अभी तक के संस्करण में देखने को मिले हैं.

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 2

एक मैच में सबसे ज्यादा रन का रिकार्डः

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 3
हाल ही में बांग्लादेश औऱ आस्ट्रेलिया के बीच हुए मैच में आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्ला टीम के खिलाफ 381 रनों के पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, इस दौरान डेविड बल्ले के साथ लय में दिखाई दिए, उन्होंने 166 रनों की पारी खेली.

बांग्लादेश ने भी गजब का खेल दिखाते हुए दूसरी पारी में 321 रन बना दिए, सभी ने बांग्ला टीम के इस संघर्ष की खुले दिल से तारीफ की. मुश्फिकर रहीम ने 102 रनों की जोरदार पारी खेली. इन दोनों ही पारियों में कुल 714 रन बनें, इसके साथ ही पिछले रिकार्ड जो कि आस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ 688 रन का था, वो टूट गया.

वार्नर का विश्वकप के दौरान दो बार 150 से ज्य़ादा स्कोरः

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 4
ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज डेविड वार्नर जो कि आईपीएल से लगातार फार्म में दिखाई दे रहे हैं, उन्होने 150 के स्कोर से ज्यादा रन बनाने के रिकार्ड को दो बार बनाया है, इसके पहले वह 2015 विश्वकप के संस्करण में अफगान टीम के खिलाफ 150 रन से अधिक रन बना चुके हैं, इस बार उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 166 रन बनाए.

17 छक्कों का रिकॉर्ड

ICC WORLD CUP 2019: इस विश्व कप में अब तक बन चुके इन 3 रिकार्ड्स को तोड़ना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन 5
इंग्लिश कप्तान मोर्गन ने अफगान टीम के खिलाफ आतिशी पारी में 17 छक्के लगाए, मात्र 57 गेंदो पर शतक लगाने का कारनामा करने वाले इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बनें, इसके पहले यह रिकार्ड जोस बटलर के नाम था.

इस दौरान मोर्गन ने 17 छक्के लगाए जो एकदिवसीय क्रिकेट में रिकार्ड बन गया. इसके पहले यह रिकार्ड क्रिस गेल, रोहित शर्मा औऱ एबी के पास संयुक्त रुप से था, लेकिन अब वह अकेले दावेदार बन गए हैं.

Related posts