भारतीय क्रिकेट टीम के 3 ऐसे युवा खिलाड़ी जो गेल जैसे छक्के लगाने की रखते है क्षमता

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 ऐसे युवा खिलाड़ी जो गेल जैसे छक्के लगाने की रखते हैं क्षमता 

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 ऐसे युवा खिलाड़ी जो गेल जैसे छक्के लगाने की रखते हैं क्षमता
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत बनाम वेस्टइंडीज के लिए रवाना हुई भारतीय क्रिकेट टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। साथ ही बीसीसीआई के चीफ सिलेक्टर एम एस के प्रसाद ने भी यह साफ कर दिया है कि अब हम युवा खिलाड़ियों को मौका  देकर भविष्य के लिए तैयार करने पर ध्यान देंगे।

यह तो आप सभी जानते हैं कि भारतीय युवा खिलाड़ी प्रतिभावान हैं। जरूरत पड़ने पर वह बड़े-बड़े शॉट्स भी खेल लेते हैं, तो वहीं दूसरी तरफ सिंगल्स लेने के भी काबिल हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम में कुछ ऐसे युवा खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल जैसे छक्के लगाने का दमखम रखते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 ऐसे युवा खिलाड़ी जो गेल जैसे छक्के लगाने की रखते हैं क्षमता 1

हां बात सुनने में आपको अजीब लग रही होगी लेकिन जब हम आपको उन 3 खिलाड़ियों के नाम बताएंगे तो आप हमारी इस बात को समझ जाएंगे कि हम क्रिस गेल से तुलना क्यों कर रहे हैं। तो आइए आपको बताएं आखिर कौन हैं वह 3 खिलाड़ी…

1- ऋषभ पंत

भारतीय क्रिकेट टीम  के विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को सभी टीम में धोनी की जगह देखते हैं। इस बात में कोई शक नहीं है कि पंत विस्फोटक बल्लेबाजी कर बड़े-बड़े शॉट्स खेलने के लिए ही जाने जाते हैं।

भारतीय क्रिकेट टीम

हाल ही में संपन्न हुए विश्व कप में शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे पंत ने अपना बल्ला चलाया। इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी में क्लास दिखता है।

इसलिए यह कहने में कोई हर्ज नहीं है कि ऋषभ पंत के बल्ले में वो ताकत है कि वह यूनिवर्सल बॉस क्रिस गेल की तरह लंबे-लंबे छक्के मार सकते हैं।

21 वर्षीय पंत आईपीएल से ही सेलेक्टर्स की नजर में आ गए थे। क्योंकि उन्होंने दिल्ली की तरफ से खेलते हुए फिनिशर की भूमका बड़ी ही अच्छी तरह निभाते हुए बड़े-बड़े शॉट्स मारे थे।

भारतीय क्रिकेट टीम के 3 ऐसे युवा खिलाड़ी जो गेल जैसे छक्के लगाने की रखते हैं क्षमता 2

ऋषभ पंत ने अभी तक टेस्ट में 17, एकदिवसीय में 4, टी-20 में 10, प्रथम श्रेणी में 92 और ऑल ओवर टी 20 में 132 छक्के मारे हैं। आपको बता दें, एम एस के प्रसाद ने वेस्टइंडीज दौरे से पहले साफ कह दिया है कि ऋषभ पंत को अधिक से अधिक मौके देकर भविष्य के लिए तैयार किया जाएगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts