3 युवा खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार भारतीय टी-20 टीम में मिल सकता है मौका

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

3 युवा खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार भारतीय टी-20 टीम में मिल सकता है मौका 

3 युवा खिलाड़ी जिन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर पहली बार भारतीय टी-20 टीम में मिल सकता है मौका

विश्व कप से बाहर हो चुकी भारतीय टीम का अगला दौरा अगले वेस्टइंडीज का होने वाला है। वहां टीम 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। इस दौरे के लिए जल्द ही भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि टी-20 सीरीज में कई अनुभवी खिलाड़ियों को आराम मिल सकता है। आज हम आपको 3 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें पहली बार भारतीय टी-20 टीम में मौका मिल सकता है।

3. राहुल चाहर

मुंबई इंडियंस के युवा लेग स्पिन गेंदबाज राहुल चाहर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 मैच में मौका मिल सकता है। चाहर ने आईपीएल में मुंबई इंडियंस को विजेता बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

वह इंडिया ए की टीम के साथ भी वेस्टइंडीज दौरे पर गये हैं। आईपीएल 2019 में 13 मैचों में उन्होंने सिर्फ 6.55 की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए 13 विकेट लिए। उन्हें गेम चेंजर ऑफ द सीजन का अवार्ड भी मिला था।

2. नितीश राणा

भारतीय टीम को मध्यक्रम में बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ एक ऐसे खिलाड़ी की जरूरत है जो कुछ ओवर गेंदबाजी भी कर सके। इस परिस्थिति में दिल्ली और कोलकाता नाईट राइडर्स के नितीश राणा सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।

केकेआर के लिए आईपीएल में उन्होंने 11 पारियों में 344 रन बनाये थे। गेंदबाजी में भी उन्हें 3 विकेट मिला। ऐसे में उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम में शामिल किया जा सकता है। वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकते हैं।

1. नवदीप सैनी

दिल्ली के लिए घरेलू मैच खेलने वाले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को भी पहली बार भारत की टी-20 टीम में मौका मिल सकता है। उनमें लगातार 145+ किमी प्रति घंटे से गेंदबाजी करने की काबिलियत है।

उन्हें विश्व कप टीम में भी जगह देने की बात की जा रही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में उनका खेलना तय दिख रहा है। आईपीएल में उन्होंने करीब 20 गेंदें 150 किमी प्रति घंटे से तेज फेंकी थी।

Related posts