3 टीम जिन्हें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बदल देना चाहिए अपना कप्तान 1
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

1 अगस्त 2019 को एशेज़ के पहले टेस्ट के साथ शुरु हुई आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप अब अपने आखिरी चरण में आ पहुंची है. बीते 2 साल में इस चैंपियनशिप के दौरान आईसीसी के टेस्ट खेलने वाले देशों के बीच अलग-अलग जगहों पर टेस्ट सीरीज़ खेली जिनके आधार अंकों के हिसाब से अंक तालिका में शीर्ष 2 टीमें लॉर्ड्स में इस चैंपियनशिप का फ़ाइनल खेलेंगी.

इस दौरान हर टीम के प्रदर्शन में कप्तान की भी अहम भूमिका काफ़ी अहम रही. कुछ की कप्तानी में टीम ने काफ़ी बेहतर प्रदर्शन किया तो वहीं कुछ कप्तानों को टीम की कमान संभालने की ये भूमिका रास नहीं आई. यहाँ हम बात करेंगे 3 ऐसी ही टीमों की जिन्हें टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ही अपनी कप्तान बदल देना चाहिए.

भारत

3 टीम जिन्हें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप में बदल देना चाहिए अपना कप्तान 2

भारतीय टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहाँ उसे आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत 4 टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफ़ी खेल रही है. सीरीज़ के पहले टेस्ट में टीम की कमान नियमित कप्तान विराट कोहली के हाथों में थी. लेकिन उनको मिले पितृत्व अवकाश के बाद सीनियर बल्लेबाज़ अजिंक्य रहाणे को बाकी 3 टेस्ट मैचों के लिए टीम का कप्तान बना दिया गया.

विराट की कप्तानी में एडिलेड के मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार के बाद दूसरे मैच में रहाणे की कप्तानी में भारतीय टीम ने शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत दर्ज की.

इसके अलावा भारतीय टीम ने सिडनी में तीसरे टेस्ट में भी असंभव स्थिति से निकल कर ऐतिहासिक ड्रॉ खेला. इस लिहाज़ से भारतीय टीम मैनेजमेंट को टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ही टीम की कप्तानी विराट की जगह अजिंक्य रहाणे को सौंप देनी चाहिए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse