///

इन 4 गेंदबाजों ने अपने वनडे डेब्यू मैच में ही हैट्रिक लेकर किया ग्रैंड एंट्री

Kagiso Rabada of South Africa during ICC Cricket World Cup Match 1 between England and South Africa at the Oval Stadium in London, UK, on 30 May 2019. (Photo by Action Foto Sport/NurPhoto via Getty Images)
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

गेंदबाजों ने अपने नाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स दर्ज किए हैं. एक बल्लेबाज के लिए हैट्रिक बनाना मुश्किल टास्क होता है तो वैसे ही गेंदबाज के लिए हैट्रिक लेना तो उससे भी मुश्किल होता है. लगातार तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं होता है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

मगर विश्व क्रिकेट में कई ऐसे गेंदबाज भी हैं जिन्होंने क्रिकेट में कदम रखते ही अपने नाम पर हैट्रिक दर्ज कर ली. जी हां, जो काम एक गेंदबाज परिपक्व होने के बावजूद भी मुश्किल से कर पाता है उसे युवा खिलाड़ियों ने बिना अधिक अनुभव कर दिखाया.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको 5 गेंदबाजों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने एकदिवसीय डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है.

            4 गेंदबाज जिन्होंने डेब्यू वनडे मैच में ली हैट्रिक

1- कगिसो रबाडा

हैट्रिक

साउथ अफ्रीकी क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा की गिनती मौजूदा वक्त के खतरनाक तेज गेंदबाजों में की जाती है. रबाडा ने पिछले कुछ सालों में राष्ट्रीय टीम के लिए मैच विनिंग प्रदर्शन किया है. रबाडा उन चंद गेंदबाजों में से एक हैं जिन्होंने अपने एकदिवसीय डेब्यू मैच में हैट्रिक लेने का कारनामा किया है.

कगिसो रबाडा ने 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में एकदिवसीय मैच में डेब्यू किया. बारिश से बाधित मैच में, रबाडा ने अपने पहले स्पेल में ही तूफानी गेंदबाजी करते हुए अपने दूसरे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर हैट्रिक ली.

उन्होंने अपनी हैट्रिक के लिए तमीम इकबाल, लिटन दास और महमूदुल्लाह को पवेलियन का रास्ता दिखाया. उन्होंने 6/16 के आंकड़े के साथ समाप्त किया, किसी भी गेंदबाज के लिए एकदिवसीय डेब्यू पर सर्वश्रेष्ठ आंकड़े दर्ज किए.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse