भारतीय टीम के 4 दिग्गज गेंदबाज जिनके नाम है हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारतीय टीम के 4 दिग्गज गेंदबाज जिनके नाम है हैट्रिक लेने का रिकॉर्ड 

भारतीय क्रिकेट टीम को उनकी गेंदबाजी के लिए कभी नहीं जाना गया. भारत के पास बल्लेबाज काफी अच्छे रहे है, लेकिन कुछ ही अच्छे गेंदबाज भारत को मिले है. अब हम बता रहे है चार भारतीय गेंदबाज, जिन्होंने हैट्रिक ली है.

चेतन शर्मा:

चेतन शर्मा ने ये हैट्रिक 1987 विश्वकप में न्यूजीलैंड के खिलाफ ली थी. उनके तीन शिकार थे, केन रदेरफोर्ड, इयान स्मिथ, और वेन चाटफिल्ड. और वे पहले गेंदबाज बने थे जिन्होंने विश्वकप और वनडे में हैट्रिक ली.

कपिल देव:

विश्वकप जीतने से लेकर एक महान अॉल राउंडर बनने तक, कपिल ने अपने करियर में सब कुछ हासिल किया. वनडे में हैट्रिक लेने वाले वे दुसरे गेंदबाज है. उनके हैट्रिक लेने के बाद, किसी भारतीय गेंदबाज ने वनडे में हैट्रिक नहीं ली है अभी तक. 1991 में श्रीलंका के खिलाफ कपिल ने हैट्रिक ली थी. उनके तीन शिकार, रोशन महानामा, सनथ जयसूर्या, और रूमेश रत्नायके थे.

हरभजन सिंह:

हरभजन ने ये कामयाबी टेस्ट में हासिल की, और वे टेस्ट क्रिकेट में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बने थे. उन्होंने हैट्रिक अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ 2001 में ली थी. उनके तीन शिकार, रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, और शेन वॉर्न थे.

इरफान पठाण:

पठाण ने भारतीय टीम में आते ही अपना जलवा दिखा दिया था. उन्होनें हैट्रिक 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में ली थी. उन्होंने मैच के पहले ही ओवर में, सलमान बट, यूनिस खान, और मोहम्मद युसूफ को आउट किया था.

Related posts

Leave a Reply