4 बड़े विवाद जो इस बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की टेस्ट सीरीज के दौरान देखने को मिले 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-ऑस्ट्रेलिया हो और वो भी ऑस्ट्रेलिया में तो विवाद की खबर आना कोई चौंकाने वाला नहीं है. 2008 में सिडनी टेस्ट के दौरान हुए मंकीगेट प्रकरण से लेकर 2016 दर्शकों के साथ विराट का उलझना. ये कुछ ऐसे मौके थे जब इन दोनों देशों के बीच सीरीज़ में जेंटलमेन गेम पर धब्बा लगा.

फिलहाल भारतीय टीम बीते साल नवंबर से ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. दौरे की शुरुआत से ही दोनों देशों की टीमों के बीच विवादों का ये सिलसिला शुरु हो चुका था. इस लेख में हम उन्हीं 4 विवादों की बात करेंगे जो इस सीरीज़ में अभी तक हो चुके हैं.

जडेजा कंकशन सब्सटीट्यूट विवाद

जडेजा कंकशन विवाद

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कैनबरा के मानुका ओवल मैदान पर टी20 सीरीज़ का पहला मैच खेला जा रहा था. मैच की दूसरी पारी में विवाद उस समय खड़ा हुआ जब 44 रन बनाने वाले रविंद्र जडेजा को सर में चोट के चलते उनके कंकशन सब्सटीट्यूट के तौर पर लेग स्पिनर युज़वेंद्र चहल को मैदान पर उतारा गया.

इसकी इजाज़त मैच रेफ़री डेविड बून ने दी थी. पूरे मसले को लेकर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लेंगर की मैच रेफ़री बून से भी मैदान पर काफ़ी देर तक बहस हुई. बून के इस फ़ैसले के बाद क्रिकेट जगत में भी लाइक-टू-लाइक या कंकशन रिप्लेसमेंट को लेकर एक अलग ही चर्चा छिड़ चुकी थी.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse