सुनील गावस्कर
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

टेस्ट फॉर्मेट से शुरु हुआ वनडे क्रिकेट से होते हुए अब टी20 क्रिकेट तक आ पहुंचा है। बल्लेबाजों के रन बनाने की रफ्तार काफी तेज हो गई है। जी हां, सीमित ओवर क्रिकेट में मैदान पर उतरते ही बल्लेबाज शॉट्स खेलना शुरु कर देते हैं। ऐसे में बल्लेबाज मैदान पर बड़े-बड़े शॉट्स लगाते हुए बड़ी पारियां खेलते हैं।

वनडे क्रिकेट की बात करें, तो इसमें अब तक कई खिलाड़ियों ने दोहरा शतक लगाया है। लेकिन वनडे में तिहरा शतक लगाया जा सकता है? जी हां, मौजूदा वक्त में विश्व क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाज मौजूद हैं जो अपने बल्ले से तिहरा शतक बनाने  की काबीलियत रखते हैं।

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 4 विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताते हैं जो एकदिवसीय क्रिकेट में तिहरा शतक लगाने की काबीलियत रखते हैं।

           वनडे क्रिकेट में तिहरा शतक लगा सकते हैं ये 4 खिलाड़ी

1- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा

टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा को विश्व क्रिकेट में हिटमैन के नाम से जाना जाता है। रोहित ने वनडे क्रिकेट में अपने नाम का लोहा मनवाया है। तमाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स बनाने वाले हिटमैन ने वनडे में 3 बार दोहरा शतक लगाने का कारनामा किया है।

जी हां, रोहित ने वनडे क्रिकेट में 209 (ऑस्ट्रेलिया), 208 (श्रीलंका), 264 (श्रीलंका) की पारियां खेलकर हर किसी को अपनी बल्लेबाजी का मुरीद बना लिया। इसके बाद से जब भी रोहित मैदान पर उतरते हैं तो फैंस उनके शतक से संतुष्ट नहीं होते और वह रोहित के बल्ले से दोहरे शतक की ही उम्मीद करते हैं।

हिटमैन के नाम वनडे क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन दर्ज है। अब जब भी वनडे क्रिकेट में तिहरे शतक की बात उठती है तो सभी के जहन में रोहित का नाम आता है। बताते चलें, रोहित ने अब तक खेले गए 224 मैचों में 49.27 के औसत व 29 शतकों के साथ 9115 रन बनाए हैं।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse