IND v SA: अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से इन 4 भारतीय खिलाड़ियों की छुट्टी होना तय! 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम मौजूदा वक्त में न्यूजीलैंड दौरे पर है. जहां T2OI सीरीज में मेजबान क्रिकेट टीम को क्लीन स्वीप करने के बाद एकदिवसीय सीरीज को गंवा दिया. अब भारत-न्यूजीलैंड के बीच 21 फरवरी से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होगा.

इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम घर वापसी करेगी. होली के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत दौरे पर आएगी. जहां दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी. इसमें 12 मार्च को पहला, 15 मार्च को दूसरा और 18 मार्च को तीसरा एकदिवसीय मुकाबला खेला जाएगा.

हालांकि अभी साउथ अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान नहीं हुआ है. मगर पिछले कुछ वक्त के प्रदर्शन को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि अब कुछ खिलाड़ियों की स्क्वाड से छुट्टी हो सकती है.

        इन 4 खिलाड़ियों की हो सकती है टीम इंडिया से छुट्टी

1- मयंक अग्रवाल

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
फोटो सूत्र: बीसीसीआई

2019 में मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने का कारनामा किया. इसे देखते हुए टीम मैनेजमेंट ने मयंक को एकदिवसीय क्रिकेट में मौका मिला. न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई एकिदवसीय सीरीज में रोहित शर्मा के रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वाड में शामिल किया गया.

जहां कप्तान विराट कोहली ने मयंक को तीनों मैचों की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया, लेकिन विदेशी परिस्थिति में मयंक बुरी तरह फ्लॉप हुए और तीनों मैचों में क्रमश: 32, 3, 1 रन पर पवेलियन लौट गए. इस फ्लॉप शो के बाद अब मयंक की एकदिवसीय टीम से छुट्टी हो सकती है.

इतना ही नहीं मयंक ने भारत ए के साथ खेलते हुए भी निराशाजनक बल्लेबाजी की और खेले गए 6 मैचों में एक भी बार अर्धशतकीय पारी नहीं निकली. बता दें, मयंक को इससे पहले भी वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया था, लेकिन उन्हें किवी टीम के खिलाफ वनडे में डेब्यू करने का मौका मिला.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.