भारत के 4 खिलाड़ी जिन्होंने 40 गेंद से पहले ही लगा दिया था शतक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत के 4 खिलाड़ी जिन्होंने 40 से कम गेंदों में लगाया है टी20 शतक 

भारत के 4 खिलाड़ी जिन्होंने 40 से कम गेंदों में लगाया है टी20 शतक
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

इस 22 गज की जमीन पर खेलने न जाने कितने खिलाड़ी आए और चले गए, लेकिन याद हमें अक्सर वहीं खिलाड़ी रह जाते हैं, जो इस जमीं पर नामुमकिन सा काम करके चले जाते हैं। इस नामुमकिन से किए कार्य की वजह से कुछ खिलाड़ी रातों-रात स्टार बन बैठे तो कुछ ऐसे खिलाड़ी निकले जो स्टार तो नहीं बने लेकिन क्रिकेट फैन्सों के दिल में अपनी एक अलग ही जगह बना ली, जिसकों मिटा पाना किसी अन्य खिलाड़ी के लिए नामुमकिन सा काम है।

आज हम आपकों अपने इस आर्टीकल में कुछ ऐसे खिलाड़ियों के नाम बताने वाले हैं, जिन्होंने अपने बल्ले का जादू कुछ इस तरह दिखाया कि सभी खिलाड़ी सोच में पड़ गए कि इतने कम बॉल में कोई खिलाड़ी शतक कैसे मार सकता है। आज हम आपकों कुछ ऐसे खिलाड़ी के नाम बताने वाले है, जिन्होंने 40 से भी कम बॉल में बनाया शतक।

ऋषभ पंत

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है ऋषभ पंत का, उन्होंने यह कारनामा साल 2018 दिखाया था। इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने मुश्ताक अली ट्रॉफी खेलते समय दिल्ली की तरफ हिमाचल प्रदेश के खिलाफ एक मैच खेलते हुए केवल 32 गेंदों में ही शतक जड़ दिए थे। उन्होंने इस मैच में 8 चौके और 12 छक्के लगाए थे।

खिलाड़ी

ऋषभ पंत का जन्म रुड़की, उत्तराखंड में हुआ था। जब वे चौथी क्लास में थे तभी से ही उन्होंने मैच खेलना शुरू कर दिया था।  पंत ने अपने करियर की शुरुआत सोनानेट क्रिकेट अकादमी में तारक सिन्हा की कोचिंग से की थी। उनके कोच सिन्हा ने पंत को U-13 और U-15 क्रिकेट खेलने के लिए राजस्थान जाने का सुझाव दिया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

खिलाड़ी

पंत को उनके मेंटर ने अपनी पूरी बैटिंग तकनीक को ओवरहाल करने के लिए कहा था, जो एक बेहतर बल्लेबाज बनने के लिए हैंड-आई को-ऑर्डिनेशन पर आधारित था। उनके जीवन में एक नया मोड़ तब आया जब वह असम के खिलाफ दिल्ली के लिए अंडर -19 क्रिकेट खेल रहे थे। पंत ने 35 रन बनाए थे। इसके बाद उन्होंने दूसरी पारी में 150 रन बनाए जो उनके करियर की सबसे महत्वपूर्ण पारी थी।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts