INDvSL, दूसरा टी-20: भारतीय टीम के 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर बैठना पड़ सकता है

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली 

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली

भारत और श्रीलंका के बीच टी-20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 जनवरी को खेला जाएगा। यह मैच इंदौर के होल्कर स्टेडियम पर खेला जाएगा। गुवाहाटी में हुआ पहला मैच पिच पर पानी जाने की वजह से रद्द हो गया था। इसी वजह से दूसरा मैच काफी महत्वपूर्ण हो गया है। इंदौर के मैदान पर भारतीय टीम को अभी तक कोई हार नहीं मिली है। इसी वजह से श्रीलंका के लिए चीजें आसान नहीं होने वाली हैं। इस मैच में भारतीय टीम 4 खिलाड़ियों को बाहर रख सकती है। आईए आपको उन्हीं के बारे में बताते हैं।

4. संजू सैमसन

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली 1

संजू सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारतीय टीम में शामिल किया गया था। उस सीरीज में उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला। इसके बाद वेस्टइंडीज सीरीज में चोटिल शिखर धवन की जगह वह टीम में शामिल किए गए लेकिन उस सीरीज में भी उन्हें कोई मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन से बाहर ही थे। ऋषभ पंत विकेट के पीछे लगातार फ्लॉप रहे हैं लेकिन इसके बाद भी टीम मैनेजमेंट उन्हें मौका दे रही है। इंदौर में भी पंत का खेलना तय दिख रहा है और इसी वजह से सैमसन को एक बार फिर बेंच पर बैठना पड़ सकता है।

3. रविंद्र जडेजा

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली 2

रविंद्र जडेजा टी-20 क्रिकेट में भारत के लिए कुछ खास नहीं कर पाए हैं। उन्होंने 46 मैच खेलने के बाद 35 विकेट लिए हैं और उनके बल्ले से भी सिर्फ 163 रन ही निकले हैं। 2009 में भारत के लिए पहला टी-20 खेलने वाले जडेजा के बल्ले से अभी तक 7 चौके और 4 छक्के भी लगाए हैं। इसके बाद भी वह टीम में बने हुए हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में वह काफी महंगे साबित हुए थे और गुवाहाटी में भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। श्रीलंका की टीम में कई बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और होल्कर का स्टेडियम भी काफी छोटा है। इसी वजह से रविंद्र जडेजा के एक बार फिर भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जा सकता है।

2. मनीष पांडे

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली 3

मनीष पांडे को मध्यक्रम के बल्लेबाज के रुप में टीम में शामिल किया गया है। उन्हें श्रेयस अय्यर की वजह से प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल रहा है। पांडे ने घरेलू क्रिकेट में लगातार रन बनाए हैं और उनकी कप्तानी में कर्नाटक ने विजय हजारे ट्रॉफी और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी को अपने नाम किया था।

उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज के अंतिम मैच में खेलने का मौका मिला था। उसके बाद से बेंच पर बैठे हुए हैं। श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में भी वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। दूसरे में भी वह बेंच पर ही बैठना पड़ सकता है। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पांडे ने 39.13 की औसत से रन बनाए हैं।

1. युजवेंद्र चहल

INDvSL, दूसरा टी-20: 4 खिलाड़ी जिन्हें बेंच पर रखेंगे विराट कोहली 4

टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में भारत के लिए संयुक्त रूप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल को भी बेंच पर बैठना पड़ सकता है। उनके नाम 52 विकेट दर्ज हैं। उन्हें भी श्रीलंका की टीम में ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाज होने की वजह से टीम से बाहर बैठना पड़ सकता है।

विश्व कप के बाद कुलदीप यादव के साथ उन्हें भी टी-20 टीम से बाहर कर दिया गया था। हालांकि, उनके बाद टीम बीच के ओवर में विकेट लेने में असफल हो रही थी। बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से उनकी टीम में वापसी हुई थी। उसके बाद से उन्होंने लगातार अच्छी गेंदबाजी की है।

Related posts