ये 4 खिलाड़ी रिलीज होने के नहीं थे हकदार, फिर भी फ्रेंचाइजी ने किया बाहर 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2021 की तैयारियों को ध्यान में रखते हुए सभी टीमें पिछले दिन आपने रिटेन और रिलीज होने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। जिसमें टीमों ने यह साफ कर दिया कि, आगामी सीजन में कौन से क्रिकेटर के साथ मैदान पर उतरना चाहती हैं और कौन से क्रिकेटर आगामी सीजन उनके साथ खेलते नजर नहीं आएंगे।

टीमों द्वारा जारी की गई और रिलीज लिस्ट में कई टीमों ने ऐसे खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया जो कि टीम में बने रहने के हकदार थे। क्योंकि उनका प्रदर्शन आईपीएल के पिछले सीजन काफी बेहतरीन रहा था, या फिर पिछले सीजन वह टीम के प्लेइंग इलेवन से बाहर थे।

लेकिन इसके बावजूद फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया। इसी क्रम में हम बात करेंगे 4 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो कि आईपीएल 2020 के दौरान काफी बेहतरीन प्रदर्शन किए थे। जिसके बदौलत उन्हें आईपीएल 2021 की नीलामी से पहले रिलीज नहीं करना चाहिए था।

क्रिस मॉरिस (आरसीबी)

ये 4 खिलाड़ी रिलीज होने के नहीं थे हकदार, फिर भी फ्रेंचाइजी ने किया बाहर 2

आईपीएल 2020 के दौरान विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी ने क्रिस मॉरिस को अपने फ्रेंचाइजी का हिस्सा बनाया था। क्रिस मॉरिस को आरसीबी ने 10 करोड़ में खरीदा था, टीम में शामिल होने के बाद क्रिस मॉरिस ने साल 2020 के दौरान आरसीबी के लिए कुल नौ मैच खेले।

जिसमें अगर उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन की बात करें तो उन्हें बल्लेबाजी के ज्यादा मौके तो नहीं मिले लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने काफी बेहतरीन प्रदर्शन करके दिया। क्रिस मॉरिस ने 9 मैचों में 12 विकेट झटके वहीं उनकी गेंदबाजी इकॉनमी भी काफी शानदार रही थी।

क्रिस मॉरिस ने पिछले आईपीएल सीजन 6.63 की इकॉनमी से गेंदबाजी की, वही उनका गेंदबाजी औसत 19.09 का रहा। जिस तरह से आरसीबी ने क्रिस मॉरिस पर पैसे खर्च किए थे, उस तरह से उन्होंने टीम के लिए बेहतर प्रदर्शन करके दिया ऐसे में क्रिस मॉरिस को आरसीबी को रिटेन करना चाहिए था।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse