IND v SA: दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम 1
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया को होली के बाद 12 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 मैचों की एकदिवसीय सीरीज का आगाज करेगी. इसके लिए अभी दोनों ही टीमो का ऐलान नहीं हुआ है. मगर इस घरेलू सीरीज के लिए टीम इंडिया को कुछ स्टार खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है.

असल में टीम इंडिया के कुछ खिलाड़ी लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान  पर बने हुए हैं और आगामी एकदिवसीय सीरीज के बाद उन्हें 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल में भी खेलना है, तो आइए उन 4 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में आराम दिया जा सकता है.

    टीम इंडिया के 4 स्टार खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम –


~ मोहम्मद शमी

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका
फोटो सूत्र: बीसीसीआई

मोहम्मद शमी ने जब से टीम में दोबारा वापसी की है, तब से वह टीम के मुख्य गेंदबाज बन गए हैं. शमी भी पिछले लंबे वक्त से लगातार टीम इंडिया के साथ जुड़े हुए हैं. ऐसे में टीम मैनेजमेंट घरेलू सरजमीं पर साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज में आराम देने का विचार कर सकते हैं.

असल में तेज गेंदबाज का लगातार क्रिकेट मैदान पर रहना उसकी फिटनेस के लिए मुश्किलें बढ़ा सकता है. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे एकदिवसीय मैच में कप्तान विराट कोहली ने शमी को आराम दिया था, जबकि तीसरा वनडे मैच करो या मरो की स्थिति में खेला गया था.

शमी यदि साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली एकदिवसीय सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा रहते हैं तो ये उनके लिए काफी मुश्किल होगा, क्योंकि इसके बाद 29 मार्च से शुरु हो रहे आईपीएल में भी उन्हें टीम के लिए सभी मैच खेलने होंगे. वह किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य तेज गेंदबाज हैं. शमी के वर्कलोड को देखते हुए उन्हें आराम दिया जा सकता है और उनकी जगह किसी युवा तेज गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.

One reply on “IND v SA: दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए इन 4 भारतीय खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम”

  1. Pingback: Arie Baisch

Comments are closed.