4 खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद जीते सीनियर विश्व

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व क्रिकेट के चार वो दिग्गज खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद जीते सीनियर विश्व कप 

विश्व क्रिकेट के चार वो दिग्गज खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद जीते सीनियर विश्व कप
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

इस साल आईसीसी के कई बड़े इवेंट होने जा रहे हैं जिसमें हर किसी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप का इंतजार है लेकिन इन दिनों तो हर किसी को 17 जनवरी से शुरू होने जा रहे आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के शुरू होने का बड़ी ही बेताबी से इंतजार हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी में होने वाले अंडर-19 विश्व कप पर हर किसी की नजरें हैं।

ये 4 खिलाड़ी जूनियर और सीनियर दोनों ही विश्व कप कर चुके हैं अपने नाम

अंडर-19 विश्व कप के कारण इन दिनों तो माहौल पूरी तरह से उसी तरफ झूका हुआ है ऐसे में आपको अंडर-19 विश्व कप के रंग के बीच एक खास रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं जो बहुत ही कम खिलाड़ियों के नाम दर्ज हो सका है।

विश्व क्रिकेट के चार वो दिग्गज खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद जीते सीनियर विश्व कप 1

आज हम आपको विश्व क्रिकेट के ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अंडर-19 विश्व कप के खिताब को चूमने के बाद आईसीसी सीनियर क्रिकेट विश्व कप को भी छूने में सफलता हासिल की। तो आपको बताते हैं वो चार खिलाड़ी जो यूथ और सीनियर दोनों विश्व कप जीतने में रहे हैं कामयाब

जोश हेजलवुड( 2010, 2015)

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड आज इस टीम की गेंदबाजी के खास हथियार हैं। जोश हेजलवुड ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम में आने से पहले दो बार जूनियर टीम के लिए विश्व कप में हिस्सा ले चुके हैं जोश हेजलवुड ने अपने करियर में साल 2008 और 2010 में दो अंडर-19 विश्व कप खेले हैं।

विश्व क्रिकेट के चार वो दिग्गज खिलाड़ी जो अंडर-19 विश्व कप जीतने के बाद जीते सीनियर विश्व कप 2

2008 में तो जोश हेजलवुड को विश्व कप की ट्रॉफी छूने के मौका नहीं मिला लेकिन इसके बाद 2010 में ऑस्ट्रेलिया अंडर-19 टीम ने विश्व कप जीता जिसमें जोश हेजलवुड हिस्सा थे। इस दौरान उन्होंने 6 मैचों में 13 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे थे। इसके बाद उन्होंने 2015 में ऑस्ट्रेलिया की सीनियर टीम के लिए विश्व कप खेला जिसे ऑस्ट्रेलिया ने जीता था। इसमें क्वार्टर फाइनल में हेजलवुड ने पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट हासिल किए थे।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts