ये है ऐसे 4 टी-20 लीग जिसमे अगर भारतीय खिलाड़ी खेले तो ये और अधिक रोमांचक हो सकता है | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ये है ऐसे 4 टी-20 लीग जिसमे अगर भारतीय खिलाड़ी खेले तो ये और अधिक रोमांचक हो सकता है 

टी ट्वेंटी क्रिकेट पूरे विश्व में काफी प्रसिद्ध हो गया है. भारतीय खिलाडी आईपीएल में खेलते है, लेकिन उनको दूसरे देशों के लीग में खेलने पर मनाई है. आईपीएल ने ही टी ट्वेंटी को काफी प्रसिद्ध बनाया. भारतीय खिलाडी दुसरे जगह नहीं खेलते, लेकिन अगर उन्हें मौका मिला, तो उससे दूसरे देशों में क्रिकेट की लोकप्रियता भी काफी बढ सकती है.

तो अब हम बता रहे है ये चार लीग, जिसमे भारतीय खिलाडियों को हिस्सा लेना चाहिए.

बिग बैश लीग (अॉस्ट्रेलिया)

ये काफी बडा टी ट्वेंटी टूर्नामेंट है, और जिसमे अलग अलग देशों के खिलाडी हिस्सा लेते है. इस टूर्नामेंट से काफी दर्शक भी जुडे है, और अगर भारतीय खिलाडियों ने इसमे हिस्सा लिया, तो भारतीय खिलाडियों को काफी लाभ होगा.

नेटवेस्ट टी ट्वेंटी ब्लास्ट (इंग्लैंड)

ये इंग्लैंड का बडा टूर्नामेंट है. इस टूर्नामेंट में भी काफी विदेशीं खिलाडी हिस्सा लेते है, और ये भी ऐसा लीग है, जिसमे अगर भारतीय खिलाडियों ने हिस्सा लिया, तो उन्हें लाभ होगा.

 

राम स्लैम टी ट्वेंटी चैलेंज (दक्षिण अफ्रीका)

ये आफ्रिका का टी ट्वेंटी टुर्नामेंट है. ये ज्यादा बडा टूर्नामेंट नहीं है, लेकिन इस टूर्नामेट में युवा भारतीय खिलाडियों को खेलने का मौका मिला, तो उन्हें फायदा होगा.

कैरेबियन प्रीमीयर लीग (वेस्टइंडीज)

वेस्टइंडीज में ये लीग काफी प्रसिद्ध है, और इस लीग में काफी विदेशी खिलाडी हिस्सा लेते है. भारतीय खिलाडियों को भी इस लीग में खेलना चाहिए, जिससे क्रिकेट की लोकप्रियता और भी बढ सकती है.

Related posts

Leave a Reply