विश्व कप 2019: 4 टीमें को सेमीफाइनल में स्थान बना सकती हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण 

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण

आईसीसी विश्व कप 2019 के आधे से ज्यादा मैच समाप्त हो गये हैं। भारत और अफगानिस्तान के बीच टूर्नामेंट का 29वां मुकाबले खेला जा रहा है। अभी तक खेले गये 28 मैचों में बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। श्रीलंका ने मेजबान इंग्लैंड को हराकर सभी को चौंकाया है, वहीं दक्षिण अफ्रीका के प्रदर्शन भी फैंस के लिए चौंकाने वाला है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कौन सी 4 टीमें सेमीफाइनल में स्थान बना सकती हैं।

ऑस्ट्रेलिया

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण 1

ऑस्ट्रेलिया टीम टूर्नामेंट में शानदार फॉर्म में चल रही है। गत विजेता इस टीम को 6 मैचों में 5 जीत मिली है। उसे सिर्फ भारत के खिलाफ हार मिली है जबकि उनका एक मैच भी बारिश की वजह से रद्द नहीं हुआ है।

टीम को आने वाले मुकाबलों में इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। इसमें एक भी मैच जीतने के बाद सेमीफाइनल में उसका स्थान पक्का हो जायेगा। टीम ने अभी तक सबसे ज्यादा 5 विश्व कप पर कब्जा जमाया है।

न्यूजीलैंड

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण 2

न्यूजीलैंड की टीम को विश्व कप 2019 में एक भी हार नहीं मिली है। पिछले विश्व कप में भी उन्हें सिर्फ एक हार मिली थी और वह फाइनल मुकाबला था। 5 मैच 4 जीत और एक रद्द मैच की वजह से उनके 9 अंक हैं।

टीम के आने वाले सभी मुकाबले मुश्किल टीमों से हैं। इसमें वेस्टइंडीज, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीम शामिल है। न्यूजीलैंड की तेज गेंदबाजी देखें तो वह आसानी से सेमीफाइनल में जगह बना सकते हैं।

भारत

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण 3

विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय टीम ने लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है। टीम ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान जैसी टीम को हरा चुकी है। न्यूजीलैंड से मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था।

टीम को अफगानिस्तान के अलावा वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका के साथ खेलना है। इंग्लैंड के मुकाबले को छोड़ दें तो भारत की बल्लेबाजी और गेंदबाजी को देखते हुए बाकि तीन मुकाबले काफी आसान माने जा रहे हैं।

इंग्लैंड

विश्व कप 2019: ये 4 टीम विश्व कप सेमीफाइनल में बना सकती हैं जगह, ये है समीकरण 4

इंग्लैंड इस विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही को पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैच में हार मिली है। उन्हें अभी ऑस्ट्रेलिया, भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलना है।

मेजबान टीम के 6 मैचों में 8 अंक हैं और टीम की बल्लेबाज बेहतरीन है। उनके सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो सकती है लेकिन नीचे की टीमों के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है और इसी वजह से इंग्लैंड की स्थिति मजबूत मानी जा रही है।

Related posts