4 टीमें जो आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में बना सकती हैं अपनी जगह

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

4 टीमें जो आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में आसानी से बना सकती हैं अपनी जगह 

4 टीमें जो आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में आसानी से बना सकती हैं अपनी जगह
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल 2020 के लिए कोलकाता में 19 दिसंबर को नीलामी हुई थी. जहाँ पर सभी फ्रेंचाइजी ने अपने टीम को मजबूत करने के लिए खिलाड़ियों पर बोली लगाई. जिसके बाद अब सभी टीमो की स्थिति स्पस्ट रूप से नजर आने लगी है. कुछ टीमें मजबूत नजर आ रही है. वहीँ कुछ टीमें अपनी कमियों को दूर करने में नाकाम रही है.

टी20 फ़ॉर्मेट में वैसे तो एक अकेला खिलाड़ी भी मैच बदलने की क्षमता रखता है. जिसके कारण किसी भी टीम को कमजोर आंकना गलत होता है. लेकिन नीलामी में बाद साफ़ हुई स्थिति को देखकर ये जरुर कहा जा सकता है की ये टीमें अधिकतर मैच में जीत दर्ज करके प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना सकती है.

आज हम आपको उन 4 टीमों के बारें में बताने जा रहे हैं. जो आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में अपनी जगह बनाने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. इन टीमों के पास युवा के साथ अनुभवी खिलाड़ी भी मौजूद हैं. इसके अलावा मैच बदलने की क्षमता रखने वाले खिलाड़ी भी इन टीमों में मौजूद हैं.

1.मुंबई इंडियंस

मुंबई इंडियंस

पिछले सीजन की विजेता मुंबई इंडियंस इस बार भी प्लेऑफ में जगह बनाने की प्रबल दावेदार नजर आ रही है. बल्लेबाजी में इस टीम के पास कप्तान रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज मौजूद हैं. इनके अलावा विदेशी बल्लेबाजो की बात करे तो मुंबई में क्रिस लिन और क्विंटन डी कॉक भी है.

बात अगर आलराउंडर खिलाड़ियों की करें तो इस टीम के पास किरोन पोलार्ड, क्रुनाल पंड्या और हार्दिक पंड्या भी मौजूद हैं. उनके अलावा जयंत यादव और अनुकूल रॉय भी मौजूद हैं. जो इस टीम को और मजबूत बना देते हैं.

मुंबई इंडियंस के पास गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, लसिथ मलिंगा, ट्रेंट बोल्ट और नाथन कुल्टर नाइल भी मौजूद हैं. जो मात्र गेंदबाजी से ही टीम को जीत दिलाने की क्षमता रखते हैं. स्पिन में इस टीम के पास राहुल चाहर मौजूद हैं. जो टीम को मजबूती प्रदान करते हैं.

2.चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स

महेंद्र सिंह धोनी के कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स एकमात्र टीम है जो जितने सीजन खेली हर बार प्लेऑफ़ में जगह बनायीं है. पिछले सीजन में इस टीम ने फाइनल खेला था. इस सीजन में उनके पास बल्लेबाज के रूप में सुरेश रैना और महेंद्र सिंह धोनी खुद मौजूद हैं. जबकि उनके अलावा केदार जाधव और अंबाती रायडू भी टीम में मौजूद हैं. उनके पास फाफ डू प्लेसिस भी मौजूद हैं.

आलराउंडर के रूप में इस टीम के पास शेन वाटसन, रविन्द्र जडेजा और मिचेल सेंटनर मौजूद हैं. उनके अलावा ड्वेन ब्रावो और सैम करन भी टीम का हिस्सा बन गये हैं. इन दिग्गजों के बाद कर्ण शर्मा के रूप में भी टीम के पास आलराउंडर खिलाड़ी मौजूद हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स के पास गेंदबाजी में इमरान ताहिर और हरभजन सिंह के अलावा पीयूष चावला और आर साईं किशोर भी मौजूद हैं. जबकि गेंदबाजी में उनके पास दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, लुंगी एँगीडी और जोश हेजलवुड मौजूद हैं. जिसके कारण ये टीम आसानी के साथ प्लेऑफ़ में अपनी जगह बना सकती है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts