आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बनी हुई हैं 4 टीमें, ये 5 टीमें हो चुकी बाहर 1

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच जून 2021 में लॉर्ड्स के मैदान पर आयोजित होना है। हालांकि अभी टी नहीं हुआ है की कौन सी टीमें लॉर्ड्स के मैदान पर टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलेगी। अगर  बात करें भारतीय टीम सहित 4 टीमों की टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल सकती हैं। इसी क्रम में हॅम बात करेंगे उन 4 टीमों के बारे में फिलहाल रेस में बने हुए हैं।

 4 टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के रेस में शामिल

आईसीसी

अगर मौजूदा पॉइंट टेबल पर नजर डाले तो भारतीय टीम फिलहाल नंबर वन पर मौजूद हैं। वहीं न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में दूसरे स्थान पर काबिज है। आस्ट्रेलिया टीम फिलहाल तीसरे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड टीम चौथे स्थान पर काबिज है।

पॉइंट टेबल में टॉप पर मौजूद सभी 4 टीमें आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की फाइनल की रेस में शामिल है। जबकि साउथ अफ्रीका, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश रेस से बाहर हो चुकी हैं। वहीं इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के लिए भी उम्मीद थोड़ी सी कम है।

भारत कि टेस्ट सीरीज पर टिकी इंग्लैंड की उम्मीद

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बनी हुई हैं 4 टीमें, ये 5 टीमें हो चुकी बाहर 2

इंग्लैंड टीम फिलहाल टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में चौथे स्थान पर काबिज है। ऐसे में अगर इंग्लैंड को फाइनल में पहुचना है तो भारत को 3-0 या फिर 3-1 से हराना होगा। अगर इंग्लैंड भारत को हराती है तो भारतीय टीम की आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की उम्मीद खत्म हो जाएगी।

जबकि इंग्लैंड फाइनल में पहुच जाएगी, फिर इंग्लैंड का सामना आस्ट्रेलिया या फिर न्यूजीलैंड के साथ होगा। लेकिन अगर भारतीय टीम आगामी सीरीज में 2-0 से भी जीत हासिल करती है तो भारत फाइनल में पहुच सकता है। भारतीय टीम का मुकाबला भी आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में से किसी एक के साथ हो सकता है।

न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया में कोई एक होगा फाइनलिस्ट

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप की रेस में बनी हुई हैं 4 टीमें, ये 5 टीमें हो चुकी बाहर 3

न्यूजीलैंड टीम फिलहाल आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट टेबल में 70% के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। न्यूजीलैंड को सिर्फ आस्ट्रेलिया से खतरा है।

अगर आस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली आगामी सीरीज में आस्ट्रेलिया को जीत मिलती है तो आस्ट्रेलिया फाइनल में पहुच सकता है। अगर साउथ अफ्रीका आस्ट्रेलिया को हरा देता है तो आस्ट्रेलिया की उम्मीद खत्म हो जाएगी।