इस साल की नीलामी में अनसोल्ड रहे खिलाड़ी जो बदल सकते थे टीम की किस्मत

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत

आईपीएल का ये सत्र भी आखिरी दौर में पहुंच गया है. इस बार के सत्र को देखा जाए तो दिल्ली ने अपने नाम के साथ-साथ कलेवर को भी बदल लिया है, देखा जाए तो इस बार दिल्ली की टीम ने उच्च प्रर्दशन किया है. खासकर जो टीमें इस बार भी प्लेआफ का हिस्सा नहीं बन पाई हैं, उनके अंदर एक बात ये जरुर होगी कि वह क्या नया कर सकते थे, जिससे वह भी प्लेआफ का हिस्सा होते.

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 1

शेन वाटसन, डेविड मिलर, बेन स्टोक्स की बात की जाए तो इन खिलाड़ियों ने टीम के लिए अच्छा प्रर्दशन किया है, आज हम उन खिलाड़ियों के बारे में बाते करेंगे जो नीलामी के दौरान किसी भी टीम का हिस्सा नहीं थे. अगर ये खिलाड़ी किसी भी टीम में होते तो वह अंकतालिका में फेरबदल कर सकते थे.

उस्मान ख्वाजाः

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 2

उस्मान ख्वाजा को आईपीएल में नीलामी के दौरान किसी भी टीम ने शामिल नहीं किया, उनके प्रर्दशन को देखा जाए तो वह इस समय उच्च स्तर पर हैं. 32 साल की उम्र में वह खेल के उच्च स्तर पर हैं, उन्होंने भारत के खिलाफ क्रमशः 50, 38, 104, 91 और 100 के स्कोर किए. जिससे वह ‘मैन आफ द सीरीज’ घोषित किए गए. इसके बाद हुई पाकिस्तान के साथ श्रंखला में इनका यही अंदाज देखने को मिला, ये जिस टीम में भी होते. उस टीम को प्लेआफ में पहंचा सकते थे.

डेल स्टेनः

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 3

डेल स्टेन जो कि सत्र के बीच में आरसीबी टीम में शामिल हुए, आरसीबी के लिए ये अफसोस की बात होगी कि वह उनके साथ शुरुआती दौर से नहीं जुड़े, नहीं तो टीम की तस्वीर और तकदीर दोनों ही बदल सकती है. शुरुआती मैचों में 6 मैच हारने वाली आरसीबी ने आखिरी के 8 मैचों में 5 मैच जीते, जिसमें से एक मैच राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ बारिश में ही धुल गया था, डेल स्टन टीम के साथ पहले जुड़े होते तो हो सकता था कि टीम प्लेऑफ़ का हिस्सा होती.उन्होंने टीम के लिए मात्र 2 मैच खेले जिसमें उन्होंने 4 विकेट हासिल किए. कंधे की चोट के कारण वह स्वदेश वापस चले गए, क्योंकि उनको विश्वकप से पहले रिकवर भी होना है.

एडम जंपाः

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 4

एडम जंपा, आस्ट्रेलियाई स्पिनर हैं. जो शेन वार्न की तरह ही बांलिंग कराते हैं, वह राजस्थान की टीम में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते थे. वही एश्टन टर्नर के रुप में ज्यादा सफलता नहीं मिली है. उनके प्रर्दशन के दम पर ही उन्हें विश्वकप टीम का हिस्सा बनाया गया है. टी-20 की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक 6.07 की औसत से 22 मैचों में 23 विकेट हासिल कर चुके हैं. वह किसी भी टीम की तकदीर बदलने का माद्दा रखते हैं.

शान मार्श

आईपीएल 2019ः अगर आईपीएल ऑक्शन में अनसोल्ड ना रहते यह खिलाड़ी, तो जरुर बदल सकते थे इन टीमों की किस्मत 5

शान मार्श जो कि विस्फोटक अंदाज के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस बार की आईपीएल नीलामी में किसी भी टीम ने उनको लेने के लिए दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसके पहले पंजाब से खेलते हुए नजर आते थे. इस बार शॉन मार्श को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा. अगर वह आईपीएल में किसी भी टीम में चले जाते, तो अपने दम पर टीम को प्लेऑफ़ में पहुंचा सकते थे.

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts