वॉर्नर

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में इंग्लैंड एंड वेल्स में खेला जा रहा है। 5 बार की वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस बार भी वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर एक साल के अंतर्राष्ट्रीय बैन के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल रहे हैं। डेविड वॉर्नर का खुलासा, बताया साथी खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग से वापसी के बाद बुलाते हैं इस निक नेम से 1

उनमें रनों की भूख साफ नजर आ रही है। इस वर्ल्ड कप में अब तक उन्होंने छह मैचों में 89.40 के औसत से 447 रन बनाए हैं, जिसमें दो शतक भी शामिल हैं।

वॉर्नर को मिला नया निकनेम ‘हम-बुल’

द बुल, जिसे विपक्षी टीमों को डराने के लिए जाना जाता था, डेविड वार्नर हम-बुल (विनम्र) बन गए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ खेलते हुए डेविड वॉर्नर ने 147 गेंदों पर 166 रनों की शानदार पारी खेली। इस पारी में वॉर्नर ने 14 चौके और 5 छक्के लगाए। इस धाकड़ पारी के बाद वॉर्नर ने एक बड़ा ही दिलचस्प खुलासा किया। उन्होंने बताया कि

“लोग मुझे ‘हम-बुल’ (विनम्र) कहते हैं,” मुझे लगता है कि मैं दो साल के लिए मैं अच्छा खेलूंगा। अगर आप इसे आईसीसी के जोड़ना चाहे तो कर सकते हैं। यकीन मानिए हम अपना बेस्ट दे सकते हैं और कुछ भी नहीं कर सकते।” आपको बता दें, 32 वर्षीय वॉर्नर को “बुल” निकनेम से पहले उन्हें “रेवरेंड” के नाम से जाना जाता था।

डेविड वॉर्नर का खुलासा, बताया साथी खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग से वापसी के बाद बुलाते हैं इस निक नेम से 2

डेविड वॉर्नर का खुलासा, बताया साथी खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग से वापसी के बाद बुलाते हैं इस निक नेम से 3

साथ ही वॉर्नर ने यह भी कहा कि वर्ल्ड कप एक अलग फॉर्मेट है। मैंने पिछले 12 महीनों में बहुत सारे लोगों के साथ बहुत सारे क्रिकेट खेले हैं, विशेष रूप से बांग्लादेश के लोगों के साथ। मुझे काफी कुछ सीखने को मिला।

सलामी बल्लेबाज ने कहा कि मैं उस एक साल के लिए “मेकअप करने की कोशिश कर रहा हूं” जो बॉल टैंपरिंग विवाद में ऑस्ट्रेलिया द्वारा 12 महीने का बैन झेला है। “यह अभी और भी ऐसी पारियां खेलूंगा जिन्हें आप याद कर सकते हैं।” “मेरे लिए यह वह मौका है जो मुझे खुद को साबित करने के लिए मिला है ।

एक साल के बैन के बाद अब मैं टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहता हूं और टीम के लिए और ढ़ेर सारे रन बनाना चाहता हूं, और मैं हर मैच में बेहतरीन पारी खेलने की पूरी कोशिश करूंगा।”

शुरूआत में धीमा पारी के लिए हुए थे आलोचनाओं के शिकार

आपको बता दें, एक साल का बैन झेलने के बाद जब ऑस्ट्रेलिया की तरफ से वर्ल्ड कप के पहले मैच में खेलने उतरे वॉर्नर को अपनी धीमी शुरूआत के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके बाद उनका बल्ला खुला और अब तक उन्होंने 2 शानदार शतकीय पारी खेली है।

डेविड वॉर्नर का खुलासा, बताया साथी खिलाड़ी बॉल टेम्परिंग से वापसी के बाद बुलाते हैं इस निक नेम से 4

बांग्लादेश के खिलाफ भी उन्होंने धीरे-धीरे शुरुआत की। वार्न ने 32 गेंदों में अपना पहला 25 रन बनाया, फिर 55 गेंदों पर 50 रन और 110 गेंदों पर शतक बनाया। हालांकि, सौ तक पहुंचने के बाद, उन्होंने अपने अंतिम 66 रन बनाने के लिए गियर्स को स्विच किया, जो केवल 37 डिलीवरी पर था।