एशेज टेस्ट: चौथे दिन कुक ने बिना रन बनाये ही बना दिया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

एशेज: चौथे दिन बिना कोई रन बनाये ही एलिस्टर कुक ने बना दिया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 

एशेज: चौथे दिन बिना कोई रन बनाये ही एलिस्टर कुक ने बना दिया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

एशेज सीरीज़ के तीसरे दिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने शानदार बल्लेबाजी करने के 244 रन पर नाबाद रहे थे और पैवेलियन लौट गए थे। अंतिम बल्लेबाज के रूप में जेम्स एंडरसन उनके साथ मौजूद थे। जब चौथे टेस्ट मैच का चौथा दिन शुरू हुआ, तो दिन की पहली ही गेंद पर एंडरसन आउट हो गए और कुक अपने का के निजी स्कोर से आज एक भी रन नहीं बना पाए और नाबाद 244 रनों पर वापस पैवेलियन लौट गए।

कुक 244 रन पर नाबाद रहे, उन्होंने खुद के लिए एक विश्व रिकॉर्ड बनाया एलेस्टेयर कुक सबसे ज्यादा रन बनाकर नाबाद वापस पैवेलियन लौटने पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिन्होंने इतने ज्यादा रन बनाये हैं इसी बीच आपको बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड ग्लेन टर्नर के नाम कायम था जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1972 में नाबाद रहते हुए शानदार बल्लेबाजी करते हुए 223 रन बनाकर वापस पैवेलियन लौटे थे।

इस मुकाबले में कई और रिकॉर्ड भी बना चुके है एलिस्टर कुक

इसी बीच आपको बता दें कि इन्होंने जयवर्धने, ब्रायन लारा, चंद्रपॉल को इस मेलबर्न टेस्ट में पीछे छोड़ दिया हैं। इसी बीच आपको बता दें कि एलिस्टर कुक टेस्ट क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वालों की सूची में 9वें स्थान पर थे, लेकिन नाबाद 244 * के साथ अब वह इस सूची में छठे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इन बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

एलेस्टेयर कुक ने अपने टेस्ट क्रिकेट में 11956 रन पूरे कर दिए हैं और महेला जयवर्धने (11814), शिवनारायण चंद्रपाल (11867) और ब्रायन लारा (11953) से अब आगे निकल गए हैं। इसी बीच आपको बता दें कि एलेस्टेयर कुक से अभी भी ये खिलाड़ी आगे हैं – संगकारा (12400), राहुल द्रविड़ (13288), जैक्स कैलिस (1328 9), रिकी पोंटिंग (13378) और सचिन तेंदुलकर (15921)।
एशेज: चौथे दिन बिना कोई रन बनाये ही एलिस्टर कुक ने बना दिया विश्व क्रिकेट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड 1

साल 2017 में खेली सबसे बड़ी पारी

इसके अलावा आपको बता दें कि वर्ष 2017 की सबसे बड़ी टेस्ट पारी भी इस साल यही यानि एलेस्टेयर की कुक की ही रही हैं। कुक ने नाबाद 244 रनों की पारी खेली हैं। जबकि बता दें कि इसी साल भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार 243 रनों की पारी खेली थी।

Related posts

Leave a Reply