भारतीय क्रिकेट के 5 बड़े ही मजेदार संयोग

SAGAR MHATRE / 27 December 2015

क्रिकेट के मैदान पर कई बार ऐसे संयोग हुए है, जो काफी मजेदार होते है. संयोग कभी कभी ठीक लगता है, लेकिन हमेशा संयोग होने से उसे आप मजेदार ही कह सकते है.

अब हम बता रहे है भारतीय क्रिकेट में हुए 5 मजेदार संयोग:

1. महेंद्र सिंह धोनी का नॉन स्ट्राइकर पर खडा रहना:

धोनी दुसरे भारतीय खिलाडियों के लिए काफी लकी है. जब युवराज ने 6 गेंदों में 6 लगाए थे, तब धोनी नॉन स्ट्राईकर एंन्ड पर थे, और वहीं जब सचिन ने वनडे में 200 रन बनाए थे उस समय  भी धोनी नॉन स्ट्राइकर एंन्ड पर खडे थे. और जब रोहित शर्मा ने भी 264 रन बनाए थे, तब भी धोनी नॉन स्ट्राइकर एंन्ड पर खडे थे. ये एक बडा संयोग था.

2. जब सचिन फेल हुए तब धोनी का बल्ला चला था:

जब धोनी ने पाकिस्तान के खिलाफ 148 रन बनाए थे, तब सचिन 2 रन बनाकर आउट हुए थे. और जब धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ 183 रन बनाए थे, तब भी सचिन 2 रन बनाकर आउट हुए थे. ये भी एक बडा संयोग था.

3. कोहली रन आउट हुए और रोहित ने दोहरा शतक लगाया:

ये एक बहुत मजेदार संयोग है. जब रोहित ने पहला दोहरा शतक वनडे में लगाया था, तब कोहली रन आउट हुए थे. और जब रोहित ने दुसरा दोहरा शतक लगाया था, तब भी कोहली रन आउट हुए है थे. और अब जब कोहली रन आउट होते है, तब लोग रोहित से दोहरे शतक की उम्मीद करते है.

 

4. अंपायर शाविर तारापोरे  थे सचिन के लिए लकी:

सचिन की वनडे में तीन बडी पारियां खेली है, जिनमे अॉस्ट्रेलिया के खिलाफ 175, न्यूजीलैंड के खिलाफ 186 और दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ 200 रन बनाए है. जब ये पारियां उन्होंने खेली, तब मैच में अंपायर शाविर तारापोरे थे, जो सचिन के लिए लकी थे.

5. बडी जीत:

इस संयोग को देखकर आप भी हैरान रह जाओगे. अब तक कुल चार बार भारतीय बल्लेबाजों ने वनडे में दोहरा शतक लगाया है, और उनमे से तीन बार भारत 153 रनों से जीता है. जब सचिन ने 200 रन बनाए थे, तब भारत ने वो मैच 153 रन से जीता था. जब सहवाग ने 219 रन बनाए थे तब भी भारत ने मैच 153 रन से जीता था. और जब रोहित ने 264 रन बनाए थे, तब भी भारत ने वो मैच 153 रन से जीता था.

Related Topics