5 खिलाड़ी जो टेस्ट चैम्पियनशिप में जड़ सबसे ज्यादा छक्के

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 खिलाड़ी जो टेस्ट चैम्पियनशिप में जड़ सकते हैं सबसे ज्यादा छक्के, दो भारतीय भी शामिल 

5 खिलाड़ी जो टेस्ट चैम्पियनशिप में जड़ सकते हैं सबसे ज्यादा छक्के, दो भारतीय भी शामिल
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इस समय टेस्ट चैम्पियनशिप का खुमार सर चदकर बोल रहा है. वैसे तो बल्लेबाज के लिए छक्का मारना हमेशा एक खास एहसास होता है, क्योंकि यह क्रिकेट के खेल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला शॉट है. टी20 प्रारूप की शुरुआत के बाद बल्लेबाजों ने आक्रामक शैली में खेलना शुरू किया. हम सभी देखते हैं कि बल्लेबाज एकदिवसीय और टी 20 प्रारूप में बहुत से छक्के लगाता है.

लेकिन हमने टेस्ट क्रिकेट में बहुत सारे छक्के नहीं देखे हैं क्योंकि इसमें बल्लेबाज अधिक शॉट खेलने की बजाय अधिक से अधिक पिच पर टिकने तथा समय बिताने की कोशिश करते हैं. हालाँकि टेस्ट क्रिकेट में ऐसे बल्लेबाज भी मौजूद हैं जो आक्रामक शैली से रन बना सकते हैं और बड़े बड़े छक्के मार सकते हैं. इसी कारण आज हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में आपको बताएँगे को टेस्ट चैम्पियनशिप में सबसे ज्यादा छक्के जड़ सकते हैं.

डेविड वार्नर

डेविड वॉर्नर

ऑस्ट्रेलिया की टीम के आक्रामक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर इस समय बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. डेविड वार्नर ने इसी टेस्ट चैम्पियनशिप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए 335 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली थी. इस पारी के बाद डेविड वार्नर ऑस्ट्रेलिया के ऐसे खिलाड़ी बन गए थे जिसने टेस्ट की एक इनिंग में सबसे ज्यादा रन बनाये हों.

इस चैम्पियनशिप में भी इस खिलाड़ी ने अब तक 10 मैच की 18 इनिंग में केवल एक छक्का जड़ा है,  अभी वार्नर ने सिर्फ एक ही छक्का जड़ा है लेकिन जिस शैली के ये बल्लेबाज हैं इस दौड़ में ये खिलाड़ी भी सबसे आगे रहने का प्रबल दावेदार है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts