आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा

आईपीएल 9 के शुरू होने में अब गिने चुने दिन बचे हैं. ऐसे में इस बार इस लीग में कौन सा बल्लेबाज़ अच्छा कर सकता हैं. उसके बारे में हम आपको बता चुके हैं. लेकिन अब आज हम आपको उन पांच गेंदबाजों के बारे में बता रहे हैं. जो अपने प्रदर्शन से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं.

एक नजर:

1.आशीष नेहरा

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 1

दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान ज़हीर खान ने अभी हाल ही में कहा था, कि आशीष नेहरा ने जिस तरह से टी-20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन किया है. उसे देखकर वह काफी प्रेरित हुए हैं. 36 साल के आशीष नेहरा ने जिस तरह से वर्ल्डकप में प्रदर्शन किया है, उसे देखकर ये साबित होती है, कि उम्र तो बस एक गिनती है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी के बाद से आशीष नेहरा ने 16 मैचों में 22 विकेट लिए हैं. ऐसे में वह आईपीएल 9 में अपनी गेंदबाज़ी से सबको हतप्रभ कर सकते हैं.

2.सैमुएल बद्री

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 2

टी-20 वर्ल्डकप में बद्री ने विंडीज के चैंपियन बनने में अहम भूमिका निभाई है. उन्होंने 75 फीसदी गेंदबाज़ी पॉवरप्ले के दौरान की है. जहां उन्होंने बल्लेबाजों पर लगाम लगाने के आलावा विकेट भी निकाले हैं. बद्री आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलते हुए नजर आयेंगे.

3.मोहित शर्मा

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 3

 

बीते 5 महीनों से मोहित शर्मा चोट की वजह से क्रिकेट से दूर हैं. ऐसे में उनके लिए आईपीएल एक ऐसा प्लेटफार्म है, जहां से वह अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वापसी का का दावा पेश कर सकते हैं. आईपीएल में अब तक उन्होंने 47 मैचों में 57 विकेट ले चुके हैं. ऐसे में लोगों की निगाहें उनके ऊपर जरूर रहेंगी.

4. मुस्ताफिजुर रहमान

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 4

बांग्लादेश के इस तूफानी गेंदबाज़ को सनराइजर्स ने 1.4 करोड़ रुपये में खरीदा है. हालांकि उनके साथ उनकी टीम में ट्रेंट बौल्ट भी हैं. ऐसे में उन्हें अंतिम एकादश में मौका मिलता है, या नहीं ये देखने वाली बात होगी. लेकिन रहमान ने अपने छोटे से करीयर में भारत के खिलाफ आगाज करते ही शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में उनपर भी सबकी निगाहें होंगी.

5. नाथू सिंह

आईपीएल 2016: पांच गेंदबाज़ जो दिखायेंगे अपना जलवा 5

नाथू सिंह भारत के घरेलू क्रिकेट के स्टार गेंदबाज़ हैं. उन्हें इस बार मुंबई ने अपनी टीम में शामिल किया है. बोर्ड प्रेसिडेंट की तरफ से खेलते हुए नाथू ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अच्छी गेंदबाज़ी की थी. सय्यैद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में उन्होंने 6 मैचों में 14 विकेट लिए थे. उनकी तारीफ के कशीदे गौतम गंभीर भी पढ़ चुके हैं. उनकी बोली 3.2 करोड़ रुपये लगी थी.

Related posts