5 गेंदबाज जो यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल 2020 में जीत सकते हैं पर्पल कैप 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

29 मार्च से शुरु होने वाले आईपीएल 2020 को कोरोना वायरस के चलते अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया था। मगर अब बीसीसीआई ने ऐलान कर दिया है की आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाएगा।

अब जैसा की आप सभी जानते हैं की वेन्यू में बदलाव के साथ कुछ फ्रेंचाइजियों को फायदा होगा, तो कुछ को नुकसान का सामना भी करना पड़ेगा। साथ ही यदि गेंदबाजों की बात करें, तो यूएई में स्पिन गेंदबाजों को अधिक मदद मिलती है और तेज गेंदबाज भी अच्छा करते हैं।

अब आईपीएल 2020 में पर्पल कैप की रेस में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है। दरअसल, पहले भारतीय परिस्थितियों में आईपीएल खेला जाना तो अब यूएई के 3 मैदानों अबुधाबी, शारजाह, दुबई में खेला जाना है। तो आइए आपको इस आर्टिकल में बताते हैं उन 5 गेंदबाजों के नाम जो आईपीएल के 13वें सीजन में जीत सकते हैं पर्पल कैप।

यूएई की परिस्थितियों में ये 5 गेंदबाज जीत सकते हैं पर्पल कैप

1- इमरान ताहिर

आईपीएल 2020

5 गेंदबाज जो यूएई में खेले जाने वाले आईपीएल 2020 में जीत सकते हैं पर्पल कैप 2

चेन्नई सुपर किंग्स के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर भी उन गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार होंगे, जो 13वें सीजन में पर्पल कैप जीतने की दावेदारी पेश कर सकते हैं। ताहिर को आईपीएल 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स ने अपनी टीम में शामिल किया. इमरान, कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के सबसे भरोसेमंद स्पिन गेदंबाज बन गए हैं। पिछले सीजन में इमरान ताहिर ने कगिसो रबाडा को पीछे छोड़ते हुए 26 विकेट के साथ पर्पल कैप जीती थी।

ये कारनामा ताहिर ने 17 मैचों में किया। बेहतरीन अंदाज में अपने विकेट को सेलिब्रेट करने वाले इमरान इस आईपीएल सीजन में भी पर्पल कैप जीतने के प्रबल दावेदार होंगे। इसके एक नहीं बल्कि अनेक कारण हैं।

दरअसल, ताहिर सीजन के पहले मैच से ही सीएसके के साथ जुड़ जाएंगे, साथ ही यूएई की स्पिनर्स को हेल्प करने वाली पिच भी ताहिर के लिए मददगार साबित होगी। अब यदि ताहिर इस सीजन पर्पल कैप जीतते हैं तो यह उनकी आईपीएल में दूसरी पर्पल कैप होगी और वह भुवनेश्वर कुमार के 2 बार पर्पल कैप जीतने की बराबरी कर लेंगे।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse