5 खिलाड़ी जो गेंदबाजी कोच के लिए दे सकते हैं अपना आवदेन 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद टीम इंडिया अब आगे बढ़ चुकी है. अगले महीने से टीम के वेस्टइंडीज दौरा शुरू होने जा रहा है और भारतीय क्रिकेट टीम के कोचिंग स्टाफ का टीम के साथ यह अंतिम दौरा होगा. इस सीरीज के बाद नया कोचिंग स्टाफ टीम इंडिया के साथ जुड़ेगा.

दरअसल बीसीसीआई ने यह बात साफ कर दी है, कि कैरेबियाई दौरे के बाद हेड कोच रवि शास्त्री, बैटिंग कोच संजय बांगर, बॉलिंग कोच भरत अरुण और फील्डिंग कोच आर श्रीधर का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा, वैसे तो इन तो इन सभी का कॉन्ट्रैक्ट विश्व कप के बाद भी समाप्त हो गया था. मगर विंडीज दौरे के लिए इसे 45 दिनों के लिए बढ़ा दिय गया है.

बीसीसीआई अगले एक से दो दिनों में कोचिंग स्टाफ के लिए विज्ञापन जारी कर देगा. इस लेख के माध्यम से आज हम आपको उन पांच खिलाड़ियों के नाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जो गेंदबाजी कोच के लिए अपने-अपने आवदेन दे सकते हैं.

5 खिलाड़ी जो गेंदबाजी कोच के लिए दे सकते हैं अपना आवदेन 2

आइए डालते हैं, एक नजर ऐसे ही पांच पूर्व गेंदबाजों के नाम पर :


5 . जेसन गिलेस्पी

5 खिलाड़ी जो गेंदबाजी कोच के लिए दे सकते हैं अपना आवदेन 3

इस सूचि में सबसे पहला नाम पूर्व ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जेसन गिलेस्पी का आता है. 44 वर्षीय जेसन गिलेस्पी साल 2017 में भारतीय टीम के हेड कोच के रूप में भी अप्लाई कर चुके हैं. जेसन गिलेस्पी टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच के लिए आवेदन दे सकते हैं.

जेसन गिलेस्पी इससे पहले भी कई टीमों के कोच रहे चुके हैं और मौजूदा समय में भी वह ससेक्स काउंटी टीम के साथ जुड़े हुए हैं. जेसन गिलेस्पी को क्रिकेट की अच्छी खासी समझ भी है और सटीक लाइन लेंग्थ और रफ़्तार के साथ गेंदबाजी करने के लिए वह भी काफी मशहूर थे.

जेसन गिलेस्पी ने ऑस्ट्रेलिया के अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 71 टेस्ट (259 विकेट), 97 एकदिवसीय (142 विकेट) और एक ट्वेंटी-20 (एक विकेट) खेले है. जेसन गिलेस्पी के पास अनुभव की भरमार है, शायद वह जरुर इस पद के लिए अपना आवदेन पेश करें.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.