///

5 गेंदबाज जो टेस्ट चैम्पिनशिप के अंत तक ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईसीसी द्वारा आयोजित टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत हो चुकी है. दुनियाभर की 9 बड़ी टीमों ने टेस्ट चैंपियनशिप जीतने के लिए अपना अपना प्रयास शुरू कर दिया है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

टेस्ट क्रिकेट में गेंदबाजों का बहुत बड़ा किरदार माना जाता है, कहते हैं अगर आपके गेंदबाज 20 विकेट लेने में कामयाब हुए तो समझिए की आपकी जीत पक्की. टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान भी सभी टीमों की नजर अपने अपने गेंदबाजों पर ही रहेंगी.

आज इस लेख के जरिये हम आपको उन चुनिंदा पांच गेंदबाजों के नाम बताने जा रहे है, जो आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान सबसे अधिक विकेट हासिल कर सकते है.

चलिए डालते है, एक नजर ऐसे ही 5 विश्व स्तरीय गेंदबाजों के नाम पर :


5 . नाथन लायन

5 गेंदबाज जो टेस्ट चैम्पिनशिप के अंत तक ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट 1

इस सूची में नाथन लायन भी अपनी जगह बना सकते है. टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान 31 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिन नाथन लायन सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में एक हो सकते है. इसकी सबसे बड़ी वजह मौजूदा समय में उनकी शानदार फॉर्म का होना भी है.

इस साल खेले मात्र पांच टेस्ट मैचों में नाथन लायन 20 विकेट अपनी झोली में डाल चुके है. टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान ऑस्ट्रेलिया की टीम को कुल 19 टेस्ट मैच खेलने है और इन 19 मैचों में नाथन लायन विकेटो का अंबार लगा सकते है.

टेस्ट चैंपियनशिप के अभी तक के दो मैचों में ही वह 12 विकेट हासिल कर चुके है. नाथन लायन ने अभी तक कुल 88 टेस्ट मैच खेले है और इस दरमियाँ वह 355 विकेट हासिल करने में कामयाब रहे है. टेस्ट में उनका सबसे बढ़िया प्रदर्शन 8/50 है और वह तक कुल 15 बार पारी में पांच और दो बार मैच में दस विकेट ले चुके है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse