5 गेंदबाज जो विश्व कप 2019 में ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट !

Trending News

Blog Post

एडिटर च्वाइस

CWC 2019: 5 गेंदबाज जो विश्व कप 2019 में ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट 

CWC 2019: 5 गेंदबाज जो विश्व कप 2019 में ले सकते हैं सबसे ज्यादा विकेट

विश्व कप की शुरुआत 30 मई को होने वाली है. इस बार विश्व कप में दुनिया की 10 सबसे बेहतरीन टीम खेलने वाली है. भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों का पलड़ा भारी है. वहीं वेस्टइंडीज, बांगलादेश, अफगानिस्तान किसी मैच का पासा पलटने की काबिलियत रखती है. पहला मुकाबला इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका के बीच है. इस बार विश्व कप इंग्लैंड में होने वाला है.

आइए हम आपको पांच ऐसे गेंदबाज के बारे में बताते हैं. जो इस विश्व कप सबसे ज्यादा विकेट ले सकते हैं.

1. कगीसो रबाडा

साउथ अफ्रीका का ये तेज गेंदबाज इस समय विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों में शुमार है. शुरूआती ओवर हो या डेथ ओवर इस गेंदबाज को चौक्के छक्के लगाना बहुत मुश्किल है. इंग्लैंड की पिच तेज गेंदबाजों को काफी मदद करेगी. जिससे ये गेंदबाज और खतरनाक साबित हो सकता है. अगर हालिया फॉर्म की बात करें तो अभी हाल ही में हुए आईपीएल में इस खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की है. ये खिलाड़ी इस विश्व कप अपनी गेंदबाजी से बल्लेबाजों के लिए सिरदर्द बन सकता है.

2. जसप्रीत बुमराह 

भारतीय टीम के इस तेज गेंदबाज ने पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन किया है. क्रिकेट के तीनो फ़ॉर्मेट में इस गेंदबाज के आगे कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टीक नहीं पाता है. अब तक इस खिलाड़ी ने 49 मैच खेले हैं. जिसमे इनके नाम 85 विकेट है. इस गेंदबाज ने अभी हाल ही में हुए आईपीएल में भी क्या शानदार गेंदबाजी की है. इंग्लैंड की पिच इस खिलाड़ी को काफी रास आएगी. ये खिलाड़ी शुरू के ओवर और आखिरी ओवरों में भी शानदार गेंदबाजी कर सकता है.

3. मिचेल स्टार्क

2015 के विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के इस तेज गेंदबाज ने 8 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए थे. इस खिलाड़ी की बाउंसर और यार्कर गेंदों से बल्लेबाज खौफ खाते हैं. ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज इस समय जमकर पसीना बहा रहा है. विश्व कप से पहले अभी न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए अभ्यास मैच में भी इस खिलाड़ी ने शानदार गेंदबाजी की है.

4. कुलदीप यादव 

भारतीय टीम का ये स्टार स्पिनर विश्व के अच्छे अच्छे बल्लेबाजों के लिए खतरा साबित होता है. अभी हाल ही में हुए आईपीएल में इस खिलाड़ी की गेंदबाजी अच्छी नहीं हुई है, लेकिन जैसे ही कुलदीप ब्लू जर्सी पहनते हैं. इस गेंदबाज के गुगली पर बल्लेबाज नाचने लगते हैं. अब तक इस खिलाड़ी ने 44 वनडे मैच खेले हैं. जिसमे इस खिलाड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 87 विकेट अपने नाम किए हैं. ये खिलाड़ी भी विश्व कप में सबसे ज्यादा विकेट ले सकता है.

5. राशिद खान

अफगानिस्तान का ये शानदार लेग ब्रेक गेंदबाज इस समय विश्व का सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाजों में शुमार है. इस खिलाड़ी ने अपनी गेंदबाजी का लोहा पूरे विश्व में मनवाया है. विश्व भर के क्रिकेट लीग में इस खिलाड़ी का जलवा चलता है साथ ही अगानिस्तान के लिए भी राशिद खान शानदार गेंदबाजी करते हैं. विश्व कप में भी ये खिलाड़ी अपनी गेंद का कमाल दिखा सकता है.

Related posts