5 गेंदबाज जिन्हें टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं पड़ा कोई छक्का 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट का खेल बड़ा ही रोचक है। इस खेल में एक खिलाड़ी के हिस्से में कई तरह की बातें आती हैं। जैसे एक बल्लेबाज की बल्लेबाजी का चौका या छक्का जड़ना या फिर आउट होना एक हिस्सा होता है तो उसी तरह से एक गेंदबाज के लिए बल्लेबाज को आउट करने से लेकर उसकी गेंदों पर चौका या छक्का लगना बड़ा हिस्सा होता है।

वो 5 गेंदबाज जिन्होंने लंबा टेस्ट करियर होने के बाद भी अपनी गेंद पर नहीं दिया छक्का

एक गेंदबाज की बात करें तो इंटरनेशनल क्रिकेट में हर गेंदबाज के खिलाफ चौका या छक्का लग जाता है। उसी तरह से टेस्ट क्रिकेट की बात करें तो वहां एक बल्लेबाज जरूर संभल कर खेलता है लेकिन एक गेंदबाज को अपने लंबे करियर में कभी ना कभी छक्का तो लगता है।

लेकिन टेस्ट क्रिकेट में कुछ ऐसे गेंदबाज भी रहे हैं जिन्होंने बहुत ज्यादा गेंदबाजी की है लेकिन उन्होंने अपने पूरे करियर के दौरान बल्लेबाज को कभी छक्का नहीं लगाने दिया। तो आपको आज हम ऐसे ही 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने अपने टेस्ट करियर में  5 हजार से ज्यादा गेंदें डाली लेकिन कभी छक्का नहीं दिया….

डेरेल प्रिंगल- 5287 गेंद

इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने कई बेहतरीन खिलाड़ी दिए हैं। इन खिलाड़ियों में ईस्ट अफ्रीका की टीम से आए एक खिलाड़ी डैरेल प्रिंगल को कौन भूल सकता है। केन्या में जन्म लेने वाले डेरेल प्रिंगल ने वैसे तो अपने करियर की शुरुआत एक बल्लेबाज के रूप में की थी, लेकिन वो धीरे-धीरे एक मध्यम गति के तेज गेंदबाज भी बन गए।

उन्होंने इंग्लैंड की तरफ से खेलते हुए 30 टेस्ट मैच खेले। इसमें प्रिंगल ने 5287 गेंदे डाली लेकिन कभी उन्होंने इस दौरान छक्का नहीं दिया। उन्होंने 70 विकेट भी हासिल किए।

5 गेंदबाज जिन्हें टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं पड़ा कोई छक्का 2

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse