5 भारतीय बल्लेबाज जिनमें विश्व कप टीम में नंबर 4 पर जगह बनाने की लगी है होड़

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 भारतीय बल्लेबाज जो विश्वकप में नंबर 4 के लिए हैं बेहतर विकल्प, हर मैच में कर रहे शानदार प्रदर्शन 

5 भारतीय बल्लेबाज जो विश्वकप में नंबर 4 के लिए हैं बेहतर विकल्प, हर मैच में कर रहे शानदार प्रदर्शन

विश्व कप के लिए 15 अप्रैल को भारतीय टीम की घोषणा की जाएगी। 30 मई से शुरू होने वाले क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम पूरी तरह तैयार है। हालाँकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को घरेलू सीरीज में हार मिली थी और इसके बाद तैयारियों पर सवाल खड़े होने लगे थे। इस समय टीम की सबसे बड़ी चिंता नंबर चार के बल्लेबाज को लेकर है। आज हम आपको 5 ऐसे खिलाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो विश्व कप टीम में नंबर 4 के प्रबल दावेदार हैं।

5. ऋषभ पंत

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पन्त टूर्नामेंट में भारतीय टीम के नंबर चार के बड़े दावेदार हैं। पन्त को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के अंतिम दो मैचों में टीम में जगह भी मिली थी।

हालाँकि, वनडे क्रिकेट में उनके रिकॉर्ड को देखते हुए विश्व कप में उन्हें जगह मिलना मुश्किल दिख रहा है। इसके बावजूद टेस्ट मैच और आईपीएल में उनके प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें मौका दिया जा सकता है।

4. श्रेयस अय्यर

2017 में श्रीलंका के खिलाफ डेब्यू करने वाले श्रेयस अय्यर ने भारत के लिए 6 वनडे मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 42 की औसत और 96 की स्ट्राइक रेट से रन बनाये हैं। इसके बावजूद उन्हें टीम से ड्राप कर दिया गया।

आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी कर रहे अय्यर ने टीम के लिए कई जिम्मेदारी भरी पारी खेली है। इसके साथ ही इंडिया ए के लिए भी अय्यर ने अच्छे रन बनाये हैं। यही वजह है कि उन्हें विश्व कप में नंबर चार के लिए चयनित किया जा सकता है।

3. मयंक अग्रवाल

युवा सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने दिखाया है कि वह मध्यक्रम में भी अच्छी बल्लेबाज कर रहे हैं। आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उन्होंने नंबर तीन पर आकर कई बेहतरीन पारियां खेली हैं।

मयंक स्पिन गेंदबाजी के शानदार बल्लेबाज हैं और लम्बी पारी खेलनी की क्षमता रखते हैं। इंडिया ए के लिए इंग्लैंड में उन्होंने कई बेहतरीन पारियां खेली थी। इसी वजह है कि उन्हें विश्व कप में नंबर चार पर खेलने के लिए चुना जा सकता है।

2. अंबाती रायडू

अंबाती रायडू ने पिछले काफी समय से भारत के लिए नंबर चार पर बल्लेबाजी की है। हालाँकि, कुछ मैचों को छोड़ दें तो वह लगातार असफल रहे हैं। इसी वजह से उन्हें प्लेइंग इलेवन से भी बाहर कर दिया गया था।

आईपीएल में भी रायडू का फॉर्म कुछ खास नहीं है। इसके बावजूद उनके अनुभव को देखते हुए विश्व कप टीम में उन्हें जगह मिल सकती है। उन्होंने न्यूजीलैंड में मुश्किल परिस्थिति में 92 रनों की पारी खेली थी।

1. विजय शंकर

विश्व कप में नंबर चार पर जिस खिलाड़ी को जगह देने की सबसे ज्यादा बात हो रही है वो विजय शंकर हैं। ऑलराउंडर के रूप में भारतीय टीम में आये शंकर ने अपनी बल्लेबाजी टेक्निक से सभी को प्रभावित किया है।

उन्होंने न्यूजीलैंड की मुश्किल परिस्थिति में अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्होंने बल्ले से सभी को प्रभावित किया था। जरूरत पड़ने पर वह तेज गेंदबाज भी कर सकते हैं और इसी वजह से इस नंबर पर उनका पलड़ा सबसे भारी है।

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Related posts