हार्दिक पांड्या
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

साल 2020 का साल क्रिकेट के लिए ज्यादा अच्छा नहीं रहा, क्योंकि इस साल कोविड-19 महामारी के वजह से ज्यादातर क्रिकेट बंद रहा, और खिलाड़ी घर पर बैठे रहे। साल 2020 में कोविड-19 की वजह से भारत की कई सीरीज रद्द हो गई। जिसकी वजह से भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों को काफी नुकसान हुआ।

भारतीय खिलाड़ी कोविड-19 की वजह से लंबे समय तक घर बैठने के बाद जब मैदान पर लौटे तो टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हुए। इस साल रोहित शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा जैसे खिलाड़ी चोट की वजह से पूरे मैच नहीं खेल सके, वही विराट कोहली जैसे भारत के स्टार खिलाड़ी इस साल एक शतक भी नहीं लगा सके।

हालांकि इन दिग्गज खिलाड़ियों के अलावा अगर बाकी खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बारे में बात करें तो कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे थे, जिनका प्रदर्शन इस साल काफी अच्छा था। इसी क्रम में हम बात करेंगे टीम इंडिया के 5 ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जिनका प्रदर्शन इस साल काफी अच्छा रहा।

केएल राहुल

भारतीय

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ियों में शुमार केएल राहुल के लिए साल 2020 काफी यादगार साबित हुआ। केएल राहुल इस साल भारत के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन वाले बल्लेबाज साबित हुए। राहुल ने 2020 में इंटरनेशनल क्रिकेट के अलावा आईपीएल में भी जलवा बिखेरा।

केएल राहुल ने साल 2020 में 9 वनडे मैच खेलें, जिसमें उन्होंने 55.37 की औसत से 1 शतक और 3 अर्धशतक के बदौलत 443 रन बनाए। वहीं इंटरनेशनल टी-20 मैचों की बात करें तो उन्होंने इस साल भारत के लिए कुल 11 टी-20 मैचों में उन्होंने 4 अर्धशतक के बदौलत 404 रन बनाए।

साल 2020 उनके लिए इसलिए भी लाजवाब था क्योंकि इस बार आईपीएल में वह एक कप्तान के तौर पर खेलते हुए नजर आए। आईपीएल में कप्तान की भूमिका निभाते हुए उन्होंने इस सीजन का ऑरेंज कैप (सबसे अधिक रन बनाने का अवॉर्ड) भी अपने नाम किया। केएल राहुल इस साल आईपीएल के 14 मैच में 670 रन बनाए।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse