5 क्रिकेटर जो खिलाड़ी से बने सफल यूट्यूबर, एक भारतीय है लिस्ट में शामिल 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेटर्स जब तक मैदान पर क्रिकेट खेलते हैं तब तक वह क्रिकेट से जुड़े ही रहते हैं लेकिन जब वह अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कह देते हैं. इसके बाद भी वह किसी न किसी बहाने क्रिकेट के साथ जुड़े ही रहते हैं. कुछ क्रिकेटर्स कोचिंग में बिजी हो जाते हैं तो कुछ कमेंट्री करने लगते हैं.

मगर पिछले कुछ दिनों में यदि गौर फरमाएं तो कई क्रिकेटर्स ऐसे हुए हैं जिन्होंने अपने क्रिकेट करियर को अलविदा कहने के बाद कमेंट्री व कोचिंग के जरिए नहीं बल्कि यू-ट्यूब के जरिए फैंस से जुड़े रहते हैं.

असल में पिछले कुछ वक्त में पाकिस्तान व हिंदुस्तान के कई ऐसे सफल क्रिकेटर रहे हैं जिन्होंने संन्यास लेने के बाद अपना-अपना यू-ट्यूब चैनल स्टार्ट किया और मौजूदा वक्त में वह सफल यू-ट्यूबर हैं.

               ये 5 क्रिकेटर जो खिलाड़ी से बने सफल यू-ट्यूबर

1- शोएब अख्तर

5 क्रिकेटर जो खिलाड़ी से बने सफल यूट्यूबर, एक भारतीय है लिस्ट में शामिल 2

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की फैन फॉलोइंग न केवल पाकिस्तान में बल्कि पूरे विश्व में है. सालों तक अपनी गेंद से दिग्गज बल्लेबाजों को परेशान किया. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद वह आज भी अपने क्रिकेट प्रशंसकों के साथ जुड़े हुए हैं.

वैसे ये तो आप सभी जानते हैं कि आजकल सोशल मीडिया एक ऐसा जरिया है जहां आप आसानी से लोगों के साथ जुड़ सकते हैं. असल में इंग्लैंड की मेजबानी में खेले गए आईसीसी विश्व कप 2019 से कुछ ही वक्त पहले शोएब अख्तर ने अपने नाम से एक यू-ट्यूब चैनल स्टार्ट किया.

ये चैनल बहुत जल्द ही उनके फैंस तक पहुंचा और धड़ल्ले से उनके फॉलोवर्स बढ़ गए. इस चैनल में वह अपने विचार साझा करते हैं साथ ही चल रहे मैचों में खिलाड़ियों से हो रही गलतियों या अच्छाई पर चर्चा करते हैं. इतना ही नहीं कुछ वीडियोज में अख्तर ने बॉलिंग की तकनीकों पर भी बात की है. मौजूदा वक्त में अख्तर के चैनल पर 2.06 मिलियन फॉलोवर्स हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse