5 पूर्व भारतीय खिलाड़ी जो आने वाले समय में बन सकते हैं टीम इंडिया के मैनेजर 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

हाल में ही भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर सुनील सुब्रमण्यम खासे चर्चा में रहे थे. दरअसल वेस्टइंडीज में भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों से दुर्व्यहार करने के चलते विवादों में आये थे. अपने गलत व्यवहार के चलते बाद में सुनील सुब्रमण्यम ने (सीओए) से माफी मांगी और उसके बाद उन्हें एक और मौका दिया गया.

क्रिकेट के खेल में टीम मैनेजर की एक बड़ी भूमिका होती है. वह टीम मैनेजर ही होता है जो टीम के सभी खिलाड़ियों की जरूरतों का अच्छे ध्यान रखता है. साथ ही टीम के खिलाड़ी और कोचिंग स्टाफ भी किसी भी प्रकार की परेशानी मैनेजर को ही बताते है.

आज हम आपको उन पांच पूर्व खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे है, जो आने वाले समय में जरुर टीम इंडिया के मैनेजर बनाने की क्षमता रखते है या उनको मैनेजर बनाया जा सकता है.

एक नजर ऐसे ही 5 नामों पर –


~ ऋषिकेश कानिटकर

5 पूर्व भारतीय खिलाड़ी जो आने वाले समय में बन सकते हैं टीम इंडिया के मैनेजर 2

5 पूर्व भारतीय खिलाड़ी जो आने वाले समय में बन सकते हैं टीम इंडिया के मैनेजर 3

इस सूची में सबसे पहला पूर्व भारतीय खिलाड़ी ऋषिकेश कानिटकर का आता है. ऋषिकेश कानिटकर आने वाले समय में भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजर बन सकते है. महाराष्ट्र के पुणे में जन्मे ऋषिकेश कानिटकर ने देश के लिए दो टेस्ट और 34 एकदिवसीय खेले है.

इस दौरान वह 74 टेस्ट रन और 339 वनडे रन बनाने में कामयाब हुए. भले ही ऋषिकेश कानिटकर का अंतर्राष्ट्रीय करियर ज्यादा बड़ा ना रहा हो, लेकिन उनके पास अनुभव की कमी नहीं है. अपनी अगुवाई में वह राजस्थान को लगातार दो बार रणजी ट्रॉफी भी जीता चुके हैं.

आईपीएल में वह कोच्ची टसकर्स केरला और घरेलू क्रिकेट में गोवा टीम के हेड कोच भी रह चुके हैं. ऋषिकेश कानिटकर में वह सारी काबिलियत मौजूद है जो एक अच्छे टीम मैनेजर में होनी चाहिए. इसलिए आने वाले समय में मैनेजर के पद पर इनका दावां काफी मजबूत हो सकता हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.