आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप

हाल में ही भारत के स्टार तेज़ गेंदबाज़ आशीष नेहरा एक बार फिर से टीम में वापसी की हैं. नेहरा इस समय 38 साल के हैं. इस उम्र में भी आशीष नेहरा ने टीम में वापसी की हैं, जबकि उनके साथ के ज्यादातर खिलाड़ी क्रिकेट से दूर हो चुके हैं. आशीष नेहरा इस समय दुनिया के दुसरे सबसे उम्रदराज गेंदबाज़ हैं. ऐसे में आज हम आप को आशीष नेहरा के बारें में हैरान करने वाली आठ बातें बताएँगे:

वर्ल्ड कप में रहा है सबसे अच्छा प्रदर्शन 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 1

भारत की तरफ से वर्ल्ड कप में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने का रिकॉर्ड भी आशीष नेहरा के नाम हैं. नेहरा ने 2003 के वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे. उनका ये प्रदर्शन वर्ल्ड कप में किसी भी भारतीय गेंदबाज़ द्वारा किया गया आज तक सबसे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हैं.

भारत के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 2

आशीष नेहरा इस समय भारत के सबसे उम्रदराज खिलाड़ी हैं. नेहरा ने 1999 के एशिया कप के दौरान अपना डेब्यू किया था. उस दौरान उनके साथ का कोई भी खिलाड़ी आज क्रिकेट में सक्रीय नही हैं.

सहवाग के साथ दोस्ती 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 3

आप को जान कर हैरानी होगी कि सहवाग और नेहरा की दोस्ती बहुत पुरानी हैं. दोनों खिलाड़ी साथ में फिरोजशाह कोटला मैदान में अभ्यास करने के लिए जाते थे. नेहरा ने हाल में दिए इंटरव्यू में बताया था कि वो सहवाग के क्रिकेट बैग पर सोते भी थे.

एक मात्र भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वन डे क्रिकेट में दो बार 6 विकेट हासिल किये है 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 4

नेहरा भारत के मात्र भारतीय खिलाड़ी है जिन्होंने 2 बार वन डे क्रिकेट में 6 विकेट हासिल किये हैं. नेहरा ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ 23 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे, जबकि दूसरी बार उन्होंने 2005 में श्रीलंका के खिलाफ 59 रन देकर 6 विकेट हासिल किये थे.

आईपीएल में 5 टीमों के लिए खेल चुके हैं 

आशीष नेहरा के बारें में इन 5 रोचक बातो से अनजान होंगे आप 5

आशीष नेहरा अभी तक 5 टीमों के लिए आईपीएल में खेल चुके हैं. वो सबसे पहले मुंबई इंडियंस के लिए जुड़े थे. वही 2011 में वो दिल्ली की टीम से जुड़े थें. 2013 के आईपीएल में दौरान वो पुणे की टीम से जुड़े थें.जबकि 2014 में वो चेन्नई की टीम से जुड़े थे. वही 2016 में वो हैदराबाद की टीम से जुड़ गए थे.

 

 

Related posts

Leave a Reply