///

क्रिकेट इतिहास के ये 5 फैक्ट्स जिन्हें हम मानते हैं झूठ पर हैं बिलकुल सच

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट के मैदान में अब तक के सफर में कुछ ऐसे आंकड़े या फैक्ट्स रहे हैं जो बहुत ही हैरान करने वाले रहे हैं। इन फैक्ट्स की बात करें तो ऐसे कई आंकड़े हैं जिनको सुनने के बाद हमें विश्वास नहीं होता है लेकिन फिर भी वो हुआ है उसे हर कोई जानता है। इन फैक्ट्स की बात करें तो वो हमारे सामने की बात है।

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

5 फैक्ट्स जो सुनने में लगते हैं फेक, लेकिन बने हैं वास्तव में

इन फैक्ट्स में सचिन तेंदुलकर ने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल 100 शतक लगाए हैं तो वहीं एबी डीविलियर्स ने सबसे तेज 31 गेंदों में शतक लगाया है। इसी तरह से सबसे तेज गेंदबाजी डालने का रिकॉर्ड शोएब अख्तर हैं। ये खिलाड़ी अपने नाम के अनुरूप ऐसा कर सकते हैं।

क्रिकेट इतिहास के ये 5 फैक्ट्स जिन्हें हम मानते हैं झूठ पर हैं बिलकुल सच 1

इसी तरह से कुछ फैक्ट्स तो ऐसे हैं जिनको सुनने के बाद हमें अपने कानों पर यकिन तक नहीं होता है और हम इसे फेक मानते हैं लेकिन फिर भी वो वास्तव में बने हैं। तो आपके सामने ऐसे ही 5 फैक्ट्स बताते हैं जो सुनने में तो फेक लगते हैं लेकिन बने हैं वास्तविकता में….

राहुल द्रविड़ के द्वारा लगाए गए तीन छक्के

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को एक धैर्यवान और धीमे बल्लेबाज के रूप में जाना जाता है। राहुल द्रविड़ जिस शैली से बल्लेबाजी करते थे उससे वो टेस्ट क्रिकेटर प्रतित होते थे लेकिन साथ ही वनडे क्रिकेट में भी राहुल द्रविड़ का कमाल का रिकॉर्ड है।

क्रिकेट इतिहास के ये 5 फैक्ट्स जिन्हें हम मानते हैं झूठ पर हैं बिलकुल सच 2

राहुल द्रविड़ का वनडे करियर भी बड़ा जबरदस्त रहा है लेकिन उन्हें छक्के लगाने के लिए नहीं जाता था। लेकिन साल 2011 में उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में ऐसा किया है। राहुल द्रविड़ ने इस मैच में समित पटेल की गेंद पर राहुल द्रविड़ ने तीन छक्के लगाए लेकिन ये बात सुनने में झूठी सी भले लगती हो लेकिन सच है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse