आईपीएल ऑक्शन में 5 विदेशी प्लेयर्स की है बेहद कम बेस प्राइज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को नहीं है खुद पर ही विश्वास काफी कम प्राइस पर नीलामी में ड्राफ्ट कराया है नाम 

इन 5 विदेशी खिलाड़ियों को नहीं है खुद पर ही विश्वास काफी कम प्राइस पर नीलामी में ड्राफ्ट कराया है नाम
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

आईपीएल ऑक्शन 19 दिसंबर को कोलकाता में होने वाली है. इस नीलामी में 332 खिलाड़ियों पर सभी फ्रेंचाइजियां बोली लगाएंगी. टीमों के पास 73 खिलाड़ियों की जगह खाली है. वैसे तो ये नीलामी बड़े पैमाने पर नहीं होगी लेकिन तमाम बड़े-बड़े खिलाड़ियों ने नीलामी में अपना नाम ड्राफ्ट किया है.

आईपीएल ने सभी खिलाड़ियों की बेस प्राइज के साथ नाम की सूची जारी कर दी है. इसमें देखा जा सकता है कि 2 करोड़ की बेस प्राइज के साथ 7 विदेशी खिलाड़ियों ने नाम ड्राफ्ट किए हैं. वहीं रॉबिन उथप्पा ने 1.50 लाख की सबसे अधिक बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतर रहे हैं.

लेकिन इस लिस्ट में कुछ खिलाड़ियों की बेस प्राइज देखकर हैरानी हो रही है क्योंकि टीमों को उनकी काफी जरुरत है. तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 विदेशी खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिन्होंने कम बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया है लेकिन नीलामी में उनकी काफी डिमांड है.

   5 विदेशी खिलाड़ियों ने कम बेस प्राइज के साथ ड्राफ्ट किए हैं नाम

1- एलेक्स कैरी

आईपीएल ऑक्शन

एलेक्स कैरी आईपीएल 2020 के ऑक्शन के लिए 50 लाख की बेस प्राइज के साथ नाम ड्राफ्ट किया है जबकि ये खिलाड़ी इस ऑक्शन में काफी डिमांड में है. असल में आईपीएल की कुछ फ्रेंचाइजी एक ऐसे विकेटकीपर-बल्लेबाज की तलाश में नीलामी में पहुंचेंगी जो उनकी टीम के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी कर सके और विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी भी उठा सकें.

इसके लिए एलेक्स कैरी सभी के लिए बेहतरीन विकल्प हैं. कैरी ने बिग बैश लीग और घरेलू स्तर पर अपनी शानदार बल्लेबाजी और अच्छी विकेटकीपिंग के जरिए अपनी राष्ट्रीय टीम में कॉलअप प्राप्त किया. विश्व कप के दौरान भी कैरी की विकेटकीपिंग के काफी चर्चे हुए.

आंकड़ों की बात करें तो कैरी ने 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 123,76 की स्ट्राइक रेट के साथ 125 रन बनाए हैं. साथ ही वह मौजूदा वक्त में भी अच्छे फॉर्म में हैं. ऐसे में इस खिलाड़ी की बेस प्राइज को कम ही कहा जाएगा. नीलामी में कैरी को लेकर कई फ्रेंचाइजियां बोली पर बोली लगाती नजर आ सकती हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि कैरी किस फ्रेंचाइजी के साथ अपना आईपीएल डेब्यू करते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts