5 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जो अब आईपीएल टीमों में निभा रहे हैं बड़ी अहम भूमिका 1
AHMEDABAD, INDIA - MARCH 24: Ricky Ponting (L) of Australia chats with Sachin Tendulkar of India during the 2011 ICC World Cup Quarter Final match between Australia and India at Sardar Patel Stadium on March 24, 2011 in Ahmedabad, India. (Photo by Hamish Blair/Getty Images)
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

इंडियन प्रीमियर लीग अपने पहले ही सीजन से हर किसी का एक पसंदीदा टूर्नामेंट बन चुका है। आज आईपीएल को लेकर दर्शकों का क्रेज देखते ही बनता है। दुनिया की सबसे बड़ी कैश रिच टी20 क्रिकेट लीग के इस सीजन का आगाज 19 सितंबर से होने जा रहा है। वैसे तो आईपीएल हर साल गर्मियों में होता है लेकिन इस बार कोरोना ने इसे अपने तय समय पर नहीं होने दिया। ऐसे में फैंस इसे लेकर इंतजार कर रहे हैं।

आईपीएल के पूर्व 5 दिग्गज जो आज निभा रहे हैं टीमों के साथ बड़ी भूमिका

सभी को आईपीएल का इंतजार हैं. इस दौरान कई दिग्गज खिलाड़ी नजर आने वाले हैं. जहाँ पर कुछ खिलाड़ी मैदान पर खेलते हुए नजर आयेंगे, तो वहीँ पर कुछ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी भी अलग-अलग टीमों के लिए अहम भूमिका निभाते हए नजर आने वाले हैं.

आईपीएल 2020

5 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जो अब आईपीएल टीमों में निभा रहे हैं बड़ी अहम भूमिका 2

आईपीएल में खेलने वाले कई दिग्गज खिलाड़ी आज अलग टीमों के साथ सपोर्टिंग स्टाफ की भूमिका निभा रहे हैं। तो आपको बताते हैं आईपीएल के इतिहास के वो 5 दिग्गज खिलाड़ी जो आज इन टीमों के साथ कर रहे हैं अपने अनुभव से मदद..

सचिन तेंदुलकर

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे बड़े बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का विश्व क्रिकेट में एक बहुत अलग कद रहा है। सचिन तेंदुलकर को तो उनके योगदान के लिए विश्व क्रिकेट में क्रिकेट के भगवान का दर्जा हासिल है। सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड्स किसी से छुपे नहीं है उसी तरह से उन्होंने आईपीएल में भी कमाल का योगदान दिया।

सचिन मुंबई इंडियंस से 78 मैच खेले जिसमें उन्होंने 2334 रन बनाए हैं।  इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने मुंबई इंडियंस के लिए ही सलाहकार की भूमिका अदा की तो इसके अलावा वो फिलहाल मुंबई इंडियंस की टीम में आइकन के रूप में काम कर रहे हैं।

5 पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जो अब आईपीएल टीमों में निभा रहे हैं बड़ी अहम भूमिका 3

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse