ये है वो 5 खिलाड़ी जो भविष्य में टेस्ट क्रिकेट के अहम खिलाड़ी साबित होंगे

SAGAR MHATRE / 28 June 2015

क्रिकेट में पिछले कुछ सालों में सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, ब्रायन लारा, जैक कैलिस और काफी खिलाडियों ने दबदबा बनाया. वे अपने अपने देश में रोल मोडल बने. लेकिन अब कई नये खिलाडी आए है जो विश्व में अपना नाम रोशन कर रहे है.

ये है पांच भविष्य के सितारे:

1. स्टीवन स्मिथ (अॉस्ट्रेलिया)

स्मिथ 26 साल के कमाल के खिलाडी है. टेस्ट क्रिकेट में महान खिलाडी बढने के और बढ रहे है स्मिथ. उन्होंने अपना पहला टेस्ट 2010 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला. पिछले साल भारत के खिलाफ उन्होंने रनों का अंबार खडा किया. वे अब टॉप पे चल रहे है, और अगर वे ऐसा ही खेलते गये तो वे महान खिलाडी बन सकते है. उनका औसत 56.23 का है जो उनका कद बताता है.

2. केन विल्यमसन (न्यूजीलैंड)

केन न्यूजीलैंड के अब बेस्ट बल्लेबाज है. वे तीसरे नंबर पर खेलते है. वनडे और टेस्ट दोनों में वे कमाल का खेल रहे है. 39 टेस्ट में उनके नाम 3165 रन बनाए है और उनकी औसत 47 की है. उनके नाम 10 शतक है और वे न्यूजीलैंड के महान क्रिकेटर बनने की राह पर है.

3. विराट कोहली (भारत)

कोहली भारत के भविष्य के सितारे है. 2011 में उन्होंने पहला टेस्ट खेला तो 2008 में पहला वनडे. 34 टेस्ट में उन्होंने 10 शतक लगाए है. और उनकी औसत 45 है. अॉस्ट्रेलिया में उन्होंने चार शतक लगाए है. वे अब भारत टेस्ट कप्तान भी बने है. वनडे में विराट महान खिलाडी लगभग बन ही गये है.

4. जॉय रुट (इंग्लैंड)

रुट एक और भविष्य के सितारे है जो इंग्लैंड के लिए खेलते है. उन्होंने पहला टेस्ट 2012 में भारत के खिलाफ खेला है. वनडे और टेस्ट दोनों में उनके नाम 6 शतक है और टेस्ट में उनकी औसत 54 की है.

5. जेसन होल्डर (वेस्टइंडीज)

होल्डर वेस्टइंडीज को मिला एक कमाल का खिलाडी है. उनके पास अॉल राउंडर बनने की बडी क्षमता है. वे अब वनडे में वेस्टइंडीज के कप्तान है.

Related Topics