5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने शुरूआत में किया अच्छा, लेकिन बाद में हो गए फ्लॉप 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का सपना हर एक इंसान देखता है. रोजाना लाखों करोड़ो लोग इंडियन टीम में बस एक बार जरुर खेलना चाहते है. मगर इन लाखों करोड़ो लोगों में से कुछ ही ऐसे खुशकिस्मत हो पाते है, जो देश के लिए खेलते है.

क्रिकेट के खेल में कहा जाता है, कि गेंदबाजों का करियर ज्यादा लंबा नहीं होता. चोटिल होने के कारण गेंदबाजों की लाइफ मैदान पर काफी छोटी ही रह जाती है. वही कुछ खिलाड़ी ऐसे भी होते है, जिनकी शुरुआत तो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बहुत ही जबरदस्त रहती है. मगर बाद में वह सिर्फ एक फ्लॉप खिलाड़ी बनकर ही रह जाते है.

आज इस लेख के माध्यम से हम आपको उन पांच भारतीय गेंदबाजों के नाम के बारे में बताने जा रहे है, जिनके करियर का आगाज तो बहुत जोरदार हुआ लेकिन बाद में वह मात्र एक फ्लॉप खिलाड़ी बनकर ही रह गये.

आइए डालते है, एक नजर ऐसे ही 5 गेंदबाजों के नाम पर :


# मोहित शर्मा

5 भारतीय गेंदबाज जिन्होंने शुरूआत में किया अच्छा, लेकिन बाद में हो गए फ्लॉप 2

इस सूचि में सबसे पहला नाम हरियाणा के मोहित शर्मा का आता है. दाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के करियर का आगाज टीम इंडिया के लिए बहुत ही कमाल का रहा था. आईपीएल से शानदार प्रदर्शन कर भारतीय टीम में आने के वाले मोहित शर्मा ने देश के लिए एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 क्रिकेट खेला.

30 वर्षीय मोहित शर्मा ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 26 एकदिवसीय और 8 ट्वेंटी-20 मैच खेले. इस दौरान वह 31 वनडे एयर मात्र 6 ट्वेंटी-20 विकेट ले सके. मोहित शर्मा ने टीम इंडिया के साल 2015 का एकदिवसीय विश्व कप भी खेला था. साल 2015 में ही देश के लिए अंतिम मुकाबला खेलने वाले मोहित शर्मा ऐसे बाहर हुए कि फिर कभी टीम में जगह ही नहीं बना सके.

बीते दो से तीन सालों के अंदर आईपीएल में भी मोहित शर्मा के प्रदर्शन में गिरावट आई है. एक समय मोहित शर्मा को टीम इंडिया के भविष्य के रूप में देखा जा रजा था, लेकिन आज वह एक फ्लॉप स्टार बनकर ही रह गये है.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Akhil Gupta

Content Manager & Senior Writer at #Sportzwiki, An ardent cricket lover, Cricket Statistician.