अजिंक्य रहाणे
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट टीम में कुछ ही ऐसे भी खिलाड़ी होते हैं जो डेब्यू मैच में ही कहर मचा देते हैं, और इस तरह उनकी वह पहली इनिंग उम्र भर के लिए यादगार हो जाती है, भारतीय क्रिकेट टीम में भी कुछ ऐसे भारतीय खिलाड़ी हुए हैं जो अंतराष्ट्रीय स्तर पर डेब्यू मैच खेलते हुए अपनी छाप छोड़ चुके हैं.

आइये बात करते हैं हम क्रिकेट टीम के 4 भारतीय खिलाडियों की जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू करते हुए कमाल कर दिया, और अपने इरादे साफ करते हुए बता दिया कि वह क्रिकेट के गुणों से भरपूर हैं और लम्बे समय तक टीम इंडिया के लिए खेलने की कुव्वत रखते हैं.

अक्षर पटेल

हाल में ही इंग्लैंड के साथ खेली गयी टेस्ट सीरीज में अक्षर पटेल ने डेब्यू टेस्ट मैच में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, 13 फरवरी 2021 को खेले गए इस टेस्ट मैच में अक्षर ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों के 7 विकेट चटकाए और अपने डेब्यू मैच को यादगार बना लिया, अक्षर की कसी हुई गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया ने इस टेस्ट मैच को 317 रनों से जीत लिया था.

अक्षर पटेल उन भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं जिन्होंने डेब्यू टेस्ट मैच की एक पारी में 5 विकेट चटकाने का रिकॉर्ड बनाया हो. अक्षर पटेल ने इस सीरीज में  कुल 27 विकेट चटकाए थे और इसके चलते वह दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं जिसने डेब्यू टेस्ट सीरीज में रिकॉर्ड 27 विकेट अपने नाम किये हों.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse