5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने कोई टूर्नामेंट खेलने के लिए छिपाया अपना असली उम्र 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

स्कूल में जब एडमिशन कराया जाता है तो कई माता-पिता बच्चों की असली उम्र छिपाकर कुछ साल कम करके लिखवा देते हैं. ताकि बाद में बच्चे को इस बात का फायदा मिल सके. लेकिन क्रिकेट के खेल में भी ये काफी होता है. जी हां, कई खिलाड़ी विश्व क्रिकेट में ऐसे हैं जिनपर उम्र की धोखाधड़ी का आरोप लग चुका है.

इस बारे में जब भी जिक्र आता है तो पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का नाम जहन में आता है. असल में अफरीदी का नाम इस चक्कर में काफी उछाला गया है. मगर क्या आप जानते हैं भारत के भी कई ऐसे खिलाड़ी रहे हैं जिनपर असली उम्र छिपाने का आरोप लागाया जा चुका है.

तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं जिनपर उनकी असली उम्र छिपाने का आरोप लग चुका है.

     इन 5 भारतीयों पर लग चुका है असली उम्र छिपाने का आरोप

1- नितीश राणा

उम्र

इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम नितीश राणा जिसे अमूमन हर भारतीय क्रिकेट फैन बखूबी जानता होगा, वह भी उम्र को छिपाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं. राणा ने अब तक खेले गए 38 फर्स्ट क्लास मैचों में 2266 रन व लिस्ट ए के 51 मैचों में 1542 रन अपने नाम किए हैं.

दिल्ली के मध्य क्रम के विस्फोटक बल्लेबाज राणा के फैंस को बड़ा झटका लगा, जब उन्हें पता चला कि 2015 में उम्र के साथ छेड़छाड़ करने वाले 23 खिलाड़ियों में राणा भी एक हैं.

दिल्ली क्रिकेट टीम के नियमित सदस्य राणा को उम्र के साथ छेड़छाड़ करने के लिए बैन कर  दिया गया था. इतना ही नहीं अभी भी उनके खिलाफ केस चल रहा है.

मगर उनकी शानदार बल्लेबाजी ने टीम में वापसी करने में उनकी मदद की. इतना ही नहीं नितीश राणा भारतीय क्रिकेट टीम में एंट्री के लिए भी दावेदारी पेश करते हैं. साथ ही वह कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रैंचाइजी के नियमित खिलाड़ी हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse