5 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

5 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं 

5 भारतीय खिलाड़ी जो वनडे टीम में जगह पाने के हकदार नहीं हैं
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम अगले महीने वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है। टीम वहां 3 टी-20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेगी। दौरे की शुरुआत टी-20 मैच के साथ होगी। इसमें दो मैच अमेरिका में खेले जायेंगे वहीं एक मैच वेस्टइंडीज में होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का वनडे में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है और पिछले दौरे में भी टीम नने जीत हासिल की थी। विश्व कप में भी भारत ने वेस्टइंडीज को आसानी से हराया था।

विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद कई खिलाड़ियों के जगह पर सवाल खड़े होने लगे हैं। टीम को लगातार जीत मिलने से खिलाड़ियों की कमियां छुप जाती हैं लेकिन हार के बाद टीम की कई कमजोर कड़ी सामने आई है। इसमें सबसे बड़ी परेशानी बल्लेबाजी की है। इसी वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे टीम से कई खिलाड़ियों को नजरअंदाज किया जा सकता है।

आज हम आपको 5 ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो वनडे टीम में जगह पाने के हक़दार नहीं हैं।

5. दिनेश कार्तिक

भारत के लिए 2004 में डेब्यू करने वाले दिनेश कार्तिक 15 साल में टीम में जगह पक्की नहीं कर पाए हैं। उन्हें लगातार टीम से अंदर बाहर होना पड़ा है। उनके प्रदर्शन में निरंतरता की काफी कमी रही है और इसी वजह से उनके साथ ऐसा हुआ है। विश्व कप के अंतिम कुछ मैचों में उन्हें खेलने का मौका मिला लेकिन वह अपनी छाप नहीं छोड़ पाए। सेमीफाइनल में उनके पास मौका था लेकिन यस बार भी पवेलियन लौट गये।

दिनेश कार्तिक को विश्व कप टीम में भी जगह नहीं देने की बात हो रही थी लेकिन टीम मैनेजेमेंट और चयनकर्ताओं को ऋषभ पन्त की विकेटकीपिंग पर भरोसा नहीं था। कार्तिक ने एक बार फिर मौके को नहीं भुनाया और अब उन्हें शायद ही टीम में जगह मिले। ईशान किशन और प्रशांत चोपड़ा जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज को पन्त के साथ उनकी जगह मौका मिलना चाहिए।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

Related posts