///

5 युवा भारतीय खिलाड़ी जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं डेब्यू

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

विश्व कप खत्म होने के बाद से भारतीय टीम के चयनकर्तायों ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जब टीम का चयन किया तो दिखाया की वो अब बदलाव की तरफ बढ़ रहे हैं. वेस्टइंडीज के दौरे पर भारतीय टीम ने टी20 और वनडे टीम में बदलाव किया था, जिसके बारें में कहा गया कि अब हम टी-20 विश्व कप के बारें में सोच रहे हैं.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के लिए टी-20 सीरीज में 2 खिलाड़ियों ने पर्दापण किया था. जिनमें नवदीप सैनी और राहुल चाहर का नाम शामिल था. अब भारतीय टीम के सामने अगला दौरा अपने घरेलु सरजमी पर दक्षिण अफ्रीका के साथ है.

आज हम उन पांच नामों के बारें में बता रहे हैं. जिन्हें दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टीम के चयनकर्ता पर्दापण करने का मौका दे सकते हैं. इन नामों में अबकी बार बल्लेबाजों को भी मौका मिल सकता है. टी20 सीरीज में इस बार कुछ ऐसे बल्लेबाजों को मौका मिल सकता हैं जो आक्रमक अंदाज में बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं.

1. ईशान किशन

5 युवा भारतीय खिलाड़ी जो दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया के लिए कर सकते हैं डेब्यू 1

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टी20 टीम में मौका दिया जा सकता है. ये खिलाड़ी अपने आक्रमक खेल के लिए जाना जाता है. ईशान किशन ने इंडिया ए और घरेलू क्रिकेट में भारतीय टीम के लिए बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. ईशान किशन ने इन टीमों के लिए आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाकर खुद को साबित किया है.

ईशान किशन ने टी-20 क्रिकेट में कुल 70 मैच की 66 परियां खेली हैं. जिसमें उन्होंने 25.43 के औसत से 1628 रन बनाए हैं. जिसमें इस खिलाड़ी ने 7 अर्द्धशतक और 2 शतक भी जड़ा है. इस बीच किशन का स्ट्राइक रेट 130.86 का रहा है. विकेटकीपर के रूप में इस खिलाड़ी ने 36 कैच और 7 स्टम्पिंग भी किये हैं.

किशन को मौका इसलिए मिल सकता हैं, क्योंकी भारतीय टीम आखिरी के ओवरों में तेजी से रन नहीं बना पा रही है. ईशान किशन किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी करने की क्षमता रखते हैं.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse