///

5 खिलाड़ी जिन्हें टीम में जगह मिलने के बाद भी विराट कोहली ने कभी नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं. जिन्होंने घरेलु स्तर पर बहुत अच्छा प्रदर्शन करके भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई. फिर चाहे वो अंडर19 की टीम हो या मुख्य टीम और आईपीएल हो. लेकिन यदि इतने मेहनत करके टीम में आने के बाद आपको प्लेइंग इलेवन में जगह ना दी जाए तो ये किसी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा निराशाजनक बात होती है.

जेसीसी
बनना चाहते हैं प्रोफेशनल क्रिकेटर?
अभी करें रजिस्टर

*T&C Apply

विराट कोहली ने आईपीएल में कई सालों से कप्तानी संभाली. टेस्ट क्रिकेट में उन्होंने 2014 से और सीमित ओवरों में 2017 से कप्तानी संभाली. विराट कोहली पहले भी महेंद्र सिंह धोनी की गैरमौजूदगी में भारतीय टीम की कप्तानी संभाल चुके हैं.

आज हम आपको पांच ऐसे खिलाड़ियों के बारें में बता रहे हैं. जो प्रतिभाशाली खिलाड़ी थे लेकिन उसके बाद भी उन्हें विराट कोहली ने अपने कप्तानी में खेलने का मौका नहीं दिया. जिसके कारण कुछ खिलाड़ियों का करियर ही लगभग ख़त्म हो गया. इनमें से कुछ खिलाड़ी ऐसे भी थे जिनमें बहुत ज्यादा प्रतिभा थी.

1. शाहबाज नदीम

5 खिलाड़ी जिन्हें टीम में जगह मिलने के बाद भी विराट कोहली ने कभी नहीं दिया प्लेइंग 11 में मौका 1

आईपीएल में कई सालों से अच्छा प्रदर्शन कर रहे शाहबाज नदीम को वेस्टइंडीज की टीम जब भारत आई थी उस समय टी20 फ़ॉर्मेट में टीम में चुना गया था. उस समय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उन्हें एक बार भी खेलने का मौका नहीं मिला है. इसके बाद जब इस खिलाड़ी को एक और मौका ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में मिला तो भी विराट ने नहीं खिलाया.

शाहबाज नदीम ने अपने टी20 करियर में 117 मैच की 115 पारियों में गेंदबाजी की है. जिसमें इस खिलाड़ी ने 28.56 की औसत से 98 विकेट लिया है. इस बीच शाहबाज नदीम की इकॉनमी रेट 6.81 की रही है. शाहबाज आईपीएल में एक मैच विनर गेंदबाज के रूप में जाने जाते हैं.

नदीम ने इंडिया ए के लिए भी बहुत क्रिकेट खेला हैं और वहां पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. अभी हाल में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ इस खिलाड़ी का प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा था.

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse